एक्ट्रेस नफीसा अली सोढ़ी गोवा में फंसी, खाने-पीने का सामान और दवाई मिलना भी हुआ मुश्किल

कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देख देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित है। इस लॉकडाउन के चलते लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ दैनिक जरूरतों के सामान भी मिलने में दिक्कत आ रही है। एक्ट्रेस नफीसा अली सोढ़ी भी परेशानियों का सामना कर रही हैं। नफीसा पिछले कुछ समय से गोवा में फंसी हुई हैं जहां उन्हें खाने-पीने का सामान और दवाईयां मिलने में कठिनाई हो रही है। 63 साल की नफीसा ने एक वेबसाइट से बातचीत में बताया, यहां पिछले 6 दिनों से किराने की दुकानें बंद हैं, मैं कैंसर सरवाइवर हूं, मुझे सेहत का ध्यान रखने के लिए सही खान-पान की जरूरत होती है। मैं पिछले काफी समय से सूखा अनाज खा रही हूं, कोई सब्जी या फल खाने को नहीं मिल रहे। मैं मोर्जिम में हूं और यहां लोग बहुत ही मुश्किल हालात में हैं। सिर्फ पंजिम में स्थिति ठीक है, मैं सबके लिए बेहद परेशान हूं।

हॉलिडे मनाने गई थीं नफीसा: नफीसा ने आगे कहा, ‘मैं और मेरी बेटी गोवा में 10 दिनों के लिए रुकने वाले थे। हम पिछले महीने दिल्ली से गोवा आए थे लेकिन लॉकडाउन के चलते हमें ट्रिप एक्सटेंड करना पड़ा। अब स्थिति ये हो गई है कि यहां दवाई तक नहीं मिल पा रही है। मेरे नातियों के स्कूल बंद हो गए थे तो मेरी बेटी ने कहा कि आप हमारे साथ कुछ समय के लिए गोवा चलो, हम यहां आ गए लेकिन अब यहां सब बंद हो गया। मेरी दवाईयां खत्म हो गई हैं। कोरियर सर्विस भी काम नहीं कर रही हैं तो कहीं और से मंगवा भी नहीं सकते। ऐसे में क्या कर सकते हैं, मैं दवाई नहीं खा पा रही हूं जो कि मेरे सेहत के लिए अच्छा नहीं। नफीसा को 2018 में ब्रेस्ट कैंसर डिटेक्ट हुआ था जिसके बाद उन्होंने लंबी जंग लड़कर इससे मुक्ति पाई है।

जुनून से शुरू किया करियर : नफीसा अली का जन्म 18 जनवरी, 1957 को कोलकाता में हुआ था। उन्होंने 22 साल की उम्र में अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था। साल 1979 में आई फिल्म जुनून उनके करियर की पहली फिल्म थी। अपने पूरे फिल्मी करियर में उन्होंने मात्र 9 फिल्मों में काम किया है। वह शशि कपूर, अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और सलमान खान जैसे स्टार के साथ काम कर चुकी हैं। जुनून के अलावा मेजर साहब, लाइफ इन अ मेट्रो, यमला पगला दीवाना और गुज़ारिश उनकी यादगार फिल्में हैं। हिन्दी के अलावा 2007 में आई मलयालम फिल्म बिग बी में भी उन्होंने काम किया था।

रह चुकी हैं मिस इंडिया : नफीसा ने 1976 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था। साल 1976 हुए मिस इंटरनेशनल कॉन्टेस्टमें उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया और सेकेंड रनरअप रहीं। 1972 से 1974 के दौरान वे नेशनल स्विमिंग चैम्पियन भी रहीं। नफीसा ने पोलो प्लेयर और अर्जुन अवॉर्डी कर्नल आरएस सोढ़ी से शादी की है। उनकी दो बेटी और एक बेटा है।

दो बार लड़ चुकी हैं लोकसभा चुनाव : साल 2004 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर दक्षिण कोलकाता से ममता बनर्जी के सामने चुनाव लड़ा, जिसमें वह तीसरे स्थान पर रहीं। इसके बाद 2009 में उन्होंने समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से लोकसभा चुनाव लड़ा। इसमें वे चौथे स्थान पर रहीं। बाद में वे फिर से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हो गईं। सितम्बर 2005 में उन्हें चिल्ड्रेन्स फिल्म सोसाइटी ऑफ इंडिया (सीएफएसआई) का चेयरपर्सन नियुक्त किया गया।

actress Nafisa Ali sodhi stuck in Goa without ration and medicines

Source: DainikBhaskar.com

Related posts