Lockdown के बीच ISIS को लेकर बड़ा खुलासा, दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की तैयारी – Patrika News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर पूरी दुनिया में तबाही मची है। भारत में यह वायरस काफी तेजी से फैलता जा रहा है। देश में 1400 से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 38 लोगों की मौत हो चुकी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन ( Lockdown ) कर दिया गया है। लेकिन, इसी बीच देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) से बड़ी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ISIS दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की तैयारी कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लॉकडाउन के कारण ISIS के गुट दिल्ली में जगह-जगह ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमले की साजिश रच रहे हैं। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानों को आतंकी संगठन ISIS अपना निशाना बना सकता है। कहा जा रहा है कि जो पुलिसकर्मी विभिन्न पिकेट, बेरिकेड्स, चेकपोस्ट पर तैनात हैं, उन्हें ISIS गुटों द्वारा निशाना बनाया जा सकता है।

इस सूचना के बाद स्पेशल सेल के पुलिस आयुक्त का कहना है कि फील्ड स्टाफ को नए हालात के मद्देनजर जल्द ही ब्रीफ किया जा सकता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इस जानकारी के बाद ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को सतर्क रहने के लिए भी कहा गया है। हालांकि, इस खबर पर अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। लेकिन, दिल्ली पुलिस की मुश्किलें जरूर बढ़ गई है। गौरतलब है कि लॉकडाउन को लेकर पूरी दिल्ली में जगह-जगह पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। खासकर, बॉर्डर वाले इलाके में काफी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। आने-जाने वाले लोगों की गहन चेकिंग की जा रही है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या में कापी इजाफा हुआ है और आकंड़ा सौ के पार पहुंच चुका है।

Related posts