निजामुद्दीन मरकज में उड़ी थीं सोशल डिस्‍टेंसिंग की धज्जियां, सामने आया नया Video – Navbharat Times

(Video Grab)
हाइलाइट्स

  • निजामुद्दीन में तबलीगी जमात का नया वीडियो आया सामने
  • 26 मार्च का है वीडियो, मरकज में दिख रही है भारी भीड़
  • लोग ग्रुप्‍स में बैठे, सोशल डिस्‍टेंसिंग नहीं हुई फॉलो
  • यहां के कई लोग मिले हैं कोरोना वायरस पॉजिटिव

नई दिल्‍ली

निजामुद्दीन मरकज के सिलसिले में दिल्‍ली पुलिस की तरफ से एक और वीडियो सामने आया है। 26 मार्च की शाम का यह वीडियो इमारत के भीतर से लिया गया है। इसमें दिख रहा है कि बड़ी संख्‍या में लोग भीतर जमा हैं। लोग ग्रुप्‍स में बैठे हैं और सोशल डिस्‍टेंसिंग फॉलो नहीं हो रही है।

इससे पहले भी पुलिस ने एक वीडियो जारी किया था जिसमें एसएचओ निजामुद्दीन मुकेश वालिया मरकज तबलीगी जमात के प्रबंधन के साथ बैठे हुए हैं। एसएचओ चेतावनी के साथ साथ समझा रहे हैं कि, मरकज में भीड़ न लगायें। जो लोग हैं उन्हें तुरंत यहां से आउट कर दें। अगर आप लोग नहीं मानेंगे और हमारी बात नहीं सुनेंगे तो ठीक नहीं होगा।

ये है नया वीडियो

मरकज के चलते बढ़े कोरोना के मामले

पिछले 24 घंटे में ही देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 386 नए मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से अकेले 164 केस सीधे-सीधे दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी गतिविधियों में हिस्सा लेने वाले लोगों से जुड़े हैं। अभी कई सैंपल्‍स की रिपोर्ट आनी बाकी हैं।

इमारत के भीतर थे 2361 लोग

चिकित्सा कर्मचारियों की मदद से 36 घंटे के ऑपरेशन के बाद, सुबह 4 बजे तक पूरी इमारत खाली कर दी गई। कुल 2361 व्यक्ति पाए गए, जिनमें से 617 को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और बाकी सभी को क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

जमात के खिलाफ केस दर्ज

तबलीगी जमात मरकज पर महामारी अधिनियम के प्रावधानों और आईपीसी की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश) के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया गया है। क्राइम ब्रांच मरकज प्रमुख के साथ-साथ साद साद कंधालवी से भी पूछताछ करेगी।

Related posts