MP COVID-19 Update: कोरोना वायरस के 8 नए केस, संक्रमितों की संख्या हुई 47 – News18 हिंदी

कोरोना वायरस. (प्रतीकात्मक फोटो)

देश भर में Coronavirus का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. सोमवार को इंदौर (Indore) से कोरोना वायरस से संक्रमित होने के 7 नए मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
इंदौर. देश भर में Coronavirus का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. सोमवार को इंदौर से कोरोना वायरस से संक्रमित होने के 7 नए मामले सामने आए हैं. उज्जैन से भी एक शख्स के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर है. इसके साथ ही, सूबे में इस संक्रमण की जद में आए लोगों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है. इनमें से दो लोगों की मौत की पहले ही पुष्टि की जा चुकी है.

इंदौर के 7 औ उज्जैन का एक शख्स संक्रमित
शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय की डीन ज्योति बिंदल ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के नए मरीजों में इंदौर के 7 मरीज और पड़ोस के उज्जैन का एक मरीज शामिल है. पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना वायरस संक्रमित किसी मरीज की मौत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि वह पूरा रिकॉर्ड जांचने के बाद ही इस बारे में कोई टिप्पणी कर सकेंगी.

इंदौर में सबसे अधिक 27 लोग हुए संक्रमित
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक मिली रिपोर्टों के मुताबिक सूबे में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में इंदौर के 27, जबलपुर के आठ, उज्जैन के पांच, भोपाल के तीन और शिवपुरी एवं ग्वालियर के दो-दो मरीज शामिल हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल इनमें से 45 लोग प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि दो अन्य लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों में इंदौर का एक निवासी और उज्जैन की एक महिला है. ये दोनों मरीज 65-65 साल के थे और उन्होंने इंदौर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था.

3 दिन तक इंदौर में सब कुछ बंद

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मध्य प्रदेश की सरकार ने इंदौर में 30 मार्च से तीन दिन के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन घोषित कर दिया है. इस दौरान अब तक जरूरी कही जाने वाली वस्तुओं की दुकानें भी नहीं खुलेंगी. यानी किराना, सब्जी और दूध जैसी चीजें भी इन तीन दिन तक नहीं मिलेगा. इसके सा‌थ ही पेट्रोल पंप भी बंद रखे जाएंगे.

ये भी पढ़ें – 

Noida में डीएम ने तय किए आटा, चावल और दाल के दाम; अधिक पैसे लेने पर कार्रवाई

COVID-19: राजस्थान में एक ही परिवार के 3 लोग संक्रमित, अब तक 59 लोग पॉजिटिव

[embedded content]

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 10:06 AM IST

Related posts