भारत में कोरोना: तबलीग-ए-जमात पहला केस नहीं, पटना में भी जुटे थे 10 विदेशी धार्मिक उपदेशक – Navbharat Times

पटना में भी सामने आया था दिल्ली जैसा मामला
हाइलाइट्स

  • देश में कोरोना वायरस के अब तक 1,251 मरीजों की पुष्टि
  • इस जानलेवा वायरस के कारण अब तक 32 लोगों की हुई है मौत
  • दिल्ली में तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम में शामिल 10 लोगों की कोरोना से मौत
  • एक सप्ताह पहले पटना में भी एक ऐसे ही कार्यक्रम ने हड़कंप मचा दिया था

नई दिल्ली

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जामत के एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल लोगों की कोरोना से मौत के बाद अब बिहार में भी एक ऐसे ही कार्यक्रम ने कोहराम मचा दिया है। करीब एक सप्ताह पहले पटना के कुर्जी इलाके में धार्मिक उपदेश देने पहुंचे 10 विदेशी उपदेशकों को पुलिस ने हिरासत में लिया था और उनकी जांच कराई थी।

NBT

विदेशी उपदेशकों की हुई थी कोरोना जांच

पटना के दीघा थाना क्षेत्र में कुर्जी मोहल्ला स्थित एक मस्जिद से पुलिस ने पिछले हफ्ते सोमवार को 10 विदेशी धार्मिक उपदेशकों को हिरासत में लिया था। इसके अलावा अन्य दो भारतीयों को भी हिरासत में लेकर कोरोना जांच के लिए पटना के एम्स ले गई थी। हालांकि रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया था। इनमें किर्गिस्तान से आए 10 धार्मिक उपदेशक और उत्तर प्रदेश निवासी दो लोग शामिल थे। ये सभी पटना के दीघा थाना क्षेत्र के कुर्जी मुहल्ला स्थित एक मस्जिद से हिरासत में लिए गए थे।

कोरोना की लड़ाई को कमजोर कर रहा एक तबका, पटना में पकड़ाए 10 विदेशी मुस्लिम धर्म प्रचारक
कोरोना की लड़ाई को कमजोर कर रहा एक तबका, पटना में पकड़ाए 10 विदेशी मुस्लिम धर्म प्रचारकदुनियाभर में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस के खिलाफ पूरा देश एकजुट है, लेकिन एक ऐसा भी तबका है जिसे तमाम चेतावनियों, सुझावों और आग्रहों से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। एक ओर दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलिगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम ने हड़कंप मचा दिया है तो दूसरी ओर बिहार की राजधानी पटना में विदेशी मुसलमान धर्म प्रचारकों के पाए जाने से भी चिंताएं बढ़ गई हैं।

26 जनवरी को ही आए थे भारत

किर्गिस्तान से आए ये सभी लोग 26 जनवरी को ही नई दिल्ली पहुंचे थे और पटना के पीरबहोर और फुलवारीशरीफ इलाके में धार्मिक उपदेश देने के बाद 23 मार्च की सुबह कुर्जी मस्जिद पहुंचे थे। इन विदेशी नागरिकों के साथ गाइड के तौर पर उत्तर प्रदेश के 2 और लोग भी थे। सभी लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर एम्स भेज दिया था।

NBT

पुलिस ने कई लोगों को लिया था हिरासत



बलीगी जमात में शामिल 10 की मौत

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल सैकड़ों लोगों में से 10 लोगों की कोरोना से मौत ने हड़कंप मचा दिया है। इस कार्यक्रम में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे, जिसमें 200 लोगों को कोरोना पीड़ित होने का शक जताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस यहां के सभी लोगों का कोरोना टेस्ट करवा रही है।

Related posts