जानें, कोरोना से जंग में रतन टाटा, मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, आनंद महिंद्रा समेत किन दिग्गजों ने दिखाई दानवीरता – Jansatta

दान की परंपरा वाले भारत में कई दिग्गज कारोबारियों ने कोरोना के संकट से निपटने के लिए अपनी तिजोरी खोली है। चैरिटी में अग्रणी रहने वाले टाटा ग्रुप समेत मुकेश अंबानी, गौतम अडानी से लेकर महिंद्रा तक तमाम दिग्गज हस्तियों ने करोड़ों रुपये दान किए हैं।





जानें, कोरोना के संकट में रतन टाटा और मुकेश अंबानी समेत किन दिग्गज कारोबारियों ने खोला खजाना

दान की परंपरा वाले भारत में कई दिग्गज कारोबारियों ने कोरोना के संकट से निपटने के लिए अपनी तिजोरी खोली है। चैरिटी में अग्रणी रहने वाले टाटा ग्रुप समेत मुकेश अंबानी, गौतम अडानी से लेकर महिंद्रा तक तमाम दिग्गज हस्तियों ने करोड़ों रुपये दान किए हैं। आइए जानते हैं, कोरोना महामारी से निपटने के लिए किन कारोबारियों ने खोला कितना खजाना…

गरीबों की मदद के लिए अंबानी ने बढ़ाया हाथ: देश के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने महाराष्ट्र के सीएम रिलीफ फंड में 5 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। इसके अलावा उनकी पत्नी नीता अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस फाउंडेशन ने देश भर में गरीब लोगों को भोजन मुहैया कराने का ऐलान किया है। इसके अलावा कोरोना वायरस के पीड़ितों के लिए एक अस्पताल भी अंबानी ने तैयार किया है। मुंबई के सेवन हिल्स हॉस्पिटल में 100 बिस्तरों का सेंटर तैयार करने काम शुरू किया है। इसके अलावा आइसोलेशन फैसिलिटी भी तैयार की है।

टाटा ग्रुप ने दिए 1,500 करोड़ रुपये: चैरिटी के लिए मशहूर रहे रतन टाटा के नेतृत्व वाले टाटा ग्रुप ने 1,500 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है।  टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये और टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी ने अपनी ओर से 1,000 करोड़ रुपये जारी करने का फैसला लिया है। रतन टाटा ने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अपने दौर का यह सबसे भीषण संकट है, जिसका हम सामना कर रहे हैं।

Paytm ने दिए 500 करोड़ रुपये: ऑनलाइन पेमेंट कंपनी पेटीएम ने 500 करोड़ रुपये की रकम दान करने का ऐलान किया है। कंपनी के मुखिया विजय शेखर शर्मा ने ट्वीट कर बताया कि उनकी कंपनी ने पीएम केयर फंड में 500 करोड़ रुपये जमा करने का फैसला लिया है।

आगे आए आनंद महिंद्रा: ऑटो सेक्टर की दिग्गज कंपनी महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपनी पूरी सैलरी दान करने का फैसला लिया है। इसके अलावा उन्होंने अपने महिंद्रा हॉलिडे रिजॉर्ट को भी अस्पताल के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए खोलने की बात कही है। यही नहीं अपनी फैक्ट्रियों में उन्होंने कोरोना वायरस पीड़ितों के लिए वेंटिलेटर तैयार कराने का भी ऐलान किया है।

अडानी, जिंदल ने दिए 100 करोड़: अडानी ग्रुप के मुखिया गौतम अडानी और दिग्गज स्टील कंपनी जेएसडब्ल्यू ग्रुप के मुखिया सज्जन जिंदल ने 100-100 करोड़ रुपये के दान का ऐलान किया है। इसके अलावा उदय कोटक की ओर से 60 करोड़ रुपये का दान दिया गया है। इसी तरह कल्याण ज्वैलर्स ने 10 करोड़ और मोतीलाल ओसवाल ने 5 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।

अनिल अग्रवाल ने दिए 100 करोड़: वेदांता रिसोर्सेज लिमिटेड के कार्यकारी चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने कोरोना से जंग के लिए 100 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि वह खासतौर पर दिहाड़ी मजदूरों के लिए चिंतित हैं, जो अनिश्चित भविष्य का सामना कर रहे हैं।

[embedded content]

[embedded content]

अनुपमा वेणुगोपाल नडेला: माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने की पत्नी अनुपमा ने 2 करोड़ रुपये तेलंगाना के सीएम वेलफेयर फंड में जमा कराने का ऐलान किया है। अनुपमा के पिता और पूर्व आईएएस अफसर के.आर. वेणुगोपाल ने बेटी की ओर से सीएम चंद्रशेखर राव को यह चेक सौंपा।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Related posts