कोरोना का कहर : MP में 64 संक्रमित, मरने वालों की संख्या हुई 5, इंदौर की स्थिति गंभीर – Patrika News

COVID-19 नोवेल कोरोना वायरस : स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार…

इंदौर : प्रदेश में नोवेल कोरोना वायरस COVID-19 के संक्रमितों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। सोमवार को इंदौर में कोरोना पॉजिटिव दो और मरीजों की मौत हो गई। इनमें एक पुरुष और एक महिला है। वहीं उज्जैन निवासी जिस युवक ने 27 मार्च को दम तोड़ा था, उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। अब प्रदेश में कोरोना वायरस के कहर से जान गंवाने वालों की संख्या पांच हो गई है। पीड़ितों में निजी अस्पताल के दो डॉक्टर भी है। इन्होंने कुछ संक्रमितों का इलाज किया था। इसके बाद भोपाल भेजे गए 40 सेम्पल में 17 पॉजिटिव आए। इन्हे मिलाकर मध्यप्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 64 हुआ है।

एक नजर प्रदेश की स्थिति पर

मध्यप्रदेश में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 64 पर पहुंच गई है। सबसे ज्यादा 44 (27+17) मरीज इंदौर में है। इसके अलावा जबलपुर में 8, भोपाल में 3, उज्जैन में 5, शिवपुरी में 2 और ग्वालियर में 2 संक्रमित मिले हैं। जबकि अब तक पांच मरीजों (इंदौर-3, उज्जैन-2) की मौत हो चुकी है। इंदौर में लगातार बढ़ती मरीजों की संख्या को देखते हुए इसे हाईरिस्क पर रखा गया है।

इंदौर में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा इंदौर की है। इंदौर में लगातार तीन दिनों से कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों के सामने आने से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। यहां कोरोना अपर सेकंड स्टेज में पहुंच गया है। सावधानी, सतर्कता और सख्ती नहीं रखी गई तो इंदौर तीसरे स्टेज में पहुंच सकता है। कोरोना वायरस के रोकने के लिए यहां रानीपुरा इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

तीसरे स्टेज की ओर बढ़ रहा इंदौर

इंदौर से घनी आबादी वाले शहर के लिए यह भयावह संकेत है। यहां अब तक जो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से अधिकांश की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। यह एक गंभीर स्थिति है। इसे देखते हुए माना जा रहा है कि इंदौर दूसरी स्टेज को जल्दी पार कर तीसरी की ओर बढ़ रहा है।

इंदौर के ये इलाके भी सील

इंदौर के रानीपुरा क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया गया है। ,कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर इंदौर के स्नेह नगर और सैफी नगर भी सील करने का काम शुरू कर दिया है। थाना इंचार्ज अनिल गौतम ने बताया, सैफी नगर में 13 और स्नेह नगर की 9 गलियों के करीब एक किलोमीटर के दायरे को बैरिकेड्स से सील कर दिया है। इलाकें में कुछ लोग बदसलूकी भी कर रहे हैं जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Related posts