CoronaVirus: बिहार में दो और मरीज मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल मरीजों की संख्या हुई नौ – दैनिक जागरण

Publish Date:Fri, 27 Mar 2020 09:53 AM (IST)

पटना, जेएनएन। बिहार में कोरोना (Corona) पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब बढ़ती जा रही है। अभी-अभी पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट (RMRI) के निदेशक डॉ प्रदीप दास ने जानकारी दी है कि गुरुवार को जिन दो कोरोना संदिग्ध की रिपोर्ट सस्पेक्टेड थी उसे कंफर्म कर लिया गया है और दोनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। यह दोनों मरीज पटना के एनएमसीएच के आईडीएच में भर्ती हैं।

दोनों पॉजिटिव मरीज पुरुष हैं जिनमें से एक पटना के जगनपुरा स्थित उसी सरनाम अस्पताल का कर्मी है जहां मुंगेर के मृतक युवक का डायलिसिस किया गया था।

डॉक्टर दास से फोन पर बात हुई ऑडियो से मिली जानकारी के अनुसार खेमनीचक स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती पूर्व में एम्स में कोरोना पॉजिटिव मृतक युवक के संपर्क में आए एक और अस्पताल कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है तो वहीं दूसरी पॉजिटिव रिपोर्ट सिवान निवासी एक युवक की आई है जो दुबई से लौटा था। एनएमसीएच के संक्रामक रोग अस्पताल में कोरोना के 5 पॉजिटिव मरीज़ भर्ती हुए हैं।

बता दें कि मुंगेर के मृतक कोरोना पॉजिटिव के रिश्तेदारों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिसमें से एक महिला और एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद कल एक और कोरोना पॉजिटिव केस की रिपोर्ट आई जो उसी युवक से संक्रमित हुआ था। वहीं आज सुबह दो और कोरोना पॉजिटिव केस मिले जो मुंगेर के उसी युवक के संपर्क में आए थे। इस तरह अब उस अस्पताल और उस अस्तपाल के कर्मियों सहित उस समय भर्ती मरीजों की जांच की जा रही है।

इस खबर ने बिहार के स्वास्थ्य महकमे की पोल खोल दी है। क्योंकि अगर मुंगेर से आए कोरोना पॉजिटिव युवक के इलाज में सावधानी और सतर्कता बरती गई होती तो ये हाल ना होता। हालांकि अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या नौ पहुंचने के बाद पूरे बिहार के लिए सावधानी और सतर्कता बरतने की ज्यादा जरूरत है।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts