रिहाई के बाद जेल में बेटे उमर से मिलकर भावुक हुए फारूक अब्दुल्ला, लगाया गले – Navbharat Times

उमर-फारूक की मुलाकात की तस्वीर
हाइलाइट्स

  • नैशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला ने अपने बेटे उमर अब्दुल्ला से 7 महीने बाद उनकी हिरासत में मुलाकात की
  • इस दौरान दोनों काफी भावुक नजर आए और एक-दूसरे को गले लगा लिया, उमर अब्दुल्ला का परिवार भी मौजूद रहा
  • फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ शुक्रवार को ही पीएसए हटाया गया, जिसके बाद वह 7 महीने की नजरबंदी से रिहा हुए थे

श्रीनगर

नजरबंदी से 7 महीने बाद रिहा होने के बाद नैशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला ने आज अपने बेटे उमर अब्दुल्ला से हिरासत में मुलाकात की। इस दौरान दोनों काफी भावुक नजर आए और एक-दूसरे को गले लगा लिया। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक मुलाकात हुई। पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पीएसए के तहत अपनी हिरासत खत्म होने के बाद हरि निवास पहुंचे जहां उनके बेटे उमर अब्दुल्ला को पीएसए के तहत पांच फरवरी से नजरबंद करके रखा गया है।

अधिकारियों ने कहा कि फारूक (82) ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से 7 महीने बाद अपने बेटे से मुलाकात का अनुरोध किया था, जिसे प्रशासन ने स्वीकार कर लिया। अधिकारियों ने कहा कि दोनों की मुलाकात करीब एक घंटे चली। बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले साल पांच अगस्त को तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य से विशेष दर्जा वापस ले लिया था। इसके बाद फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के साथ पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को हिरासत में ले लिया गया था।

NBT

15 सितंबर को फारूक के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया जबकि उनके बेटे उमर की ऐहतियातन हिरासत पांच फरवरी को खत्म हो रही थी लेकिन उससे कुछ ही घंटे पहले इसे छह महीने के लिये बढ़ा दिया गया था।

समाचार एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ

Related posts