निगमबोध घाट ने अंतिम संस्कार से किया इनकार, कोरोना से गई थी दिल्ली की महिला की जान – आज तक

  • निगमबोध घाट प्रशासन ने पहले अंतिम संस्कार से कर दिया था मना
  • राम मनोहर लोहिया अस्पताल की टीम की निगरानी में अंतिम संस्कार

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस की वजह से महिला की मौत हो गई थी, जिसका निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया गया. लेकिन जब इस संबंध में ‘आजतक’ पर खबर चली तो बाद में निगमबोध घाट ने कोरोना से जान गंवाने वाली महिला के अंतिम संस्कार की अनुमति दे दी.

असल में, परिजन जब शव लेकर पहुंचे तो निगमबोध घाट प्रशासन ने अंतिम संस्कार करने की अनुमति नहीं दी. एक रिश्तेदार का बताया कि उन्होंने निगमबोध घाट के प्रमुख को फोन किया और स्थिति से अवगत कराया. इस पर निगमबोध घाट के प्रमुख ने कहा कि शव को यहां से ले जाएं और दूसरी जगह अंतिम संस्कार करें.

कोरोना इफेक्ट: ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज रद्द, न्यूजीलैंड की टीम ने दौरा छोड़ा

मृतक महिला के परिजनों के मुताबिक निगमबोध घाट ने पहले अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया और लोधी रोड स्थित श्मशान घाट जाने को कहा. लेकिन ‘आजतक’ पर इसकी खबर चलने के बाद निगमबाध घाट पर अंतिम संस्कार की इजाजत दी गई. परिजनों का कहना है कि तीन घंटे बाद अंतिम संस्कार की अनुमति दी गई.

निगमबोध घाट पर सीएनजी शवदाह गृह में महिला का अंतिम संस्कार कराया गया. राम मनोहर लोहिया अस्पताल की टीम की निगरानी में सभी एहतियात बरतते हुए किया अंतिम संस्कार संपन्न हुआ.

दिल्ली के अस्पताल में हुई थी मौत

बता दें कि दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में शुक्रवार को कोरोना वायरस से मौत का मामला सामने आया था. कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद 69 वर्षीय महिला को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. महिला डायबिटीज और हाइपरटेंशन से भी पीड़ित थी. मृतक महिला का बेटा हाल ही में विदेश से लौटा था.

इटली से तिरुवनंतपुरम कैसे पहुंचा कोरोना मरीज, मैप में देखें पूरी यात्रा

इससे पहले कोरोना वायरस से कर्नाटक में एक व्यक्ति की मौत हुई थी. इस तरह भारत में कोरोना वायरस से अब तक दो लोगों की मौत हुई है. भारत में कोरोना वायरस के कुल 85 मामले सामने आए हैं, जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा इनमें से चार लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

Related posts