दिल्ली में 69 वर्षीय महिला की जान गई, देश में संक्रमण से मौत का दूसरा मामला सामने आया

नई दिल्ली. देश में शुक्रवार को कोरोनावायरस से मौत का दूसरा मामला सामने आया। दिल्ली में संक्रमण की शिकार 69 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इससे पहले कर्नाटक में 76 वर्षीय बुजुर्ग की मौत संक्रमण के चलते हुई थी। दिल्ली सरकार ने कोरोना को महामारी घोषित किया है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ऐहतियातन स्कूल-कॉलेजों और सिनेमा हॉल को 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं।

दिल्ली में जिस महिला की संक्रमण से मौत हुई, वह डायबिटीज और हाइपरटेंशन की भी मरीज थी। उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया था। इस महिला का बेटा 5 से 22 फरवरी के बीच इटली और स्विट्जरलैंड की यात्रा पर था। वह 23 फरवरी को भारत वापस लौटा था। उसे भी कफ और सर्दी की शिकायत थी, रिपोर्ट में वह भी कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया था।

महिला और उसके बेटे दोनों को अस्पताल में भर्ती किया गया था
डॉक्टरों ने बताया कि महिला के बेटे को 7 मार्च को अस्पताल में भर्ती किया गया था। प्रोटोकॉल के चलते उसके पूरे परिवार की स्क्रीनिंग की गई थी। जिसके बाद महिला में भी कफ और बुखार के लक्षण नजर आए। इसके बाद उसे भी भर्ती किया गया। 8 मार्च को महिला के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। हालात बिगड़ने पर उसे आईसीयू में भर्ती किया गया। 9 मार्च के बाद उसे सांस लेने में परेशानी हो रही थी। 13 फरवरी को ज्यादा हालत बिगड़ने से महिला की मौत हो गई। महिला को हाई ब्लडप्रेशर और डायबिटीज की भी शिकायत थी। अस्पताल प्रशासन फाइनल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर मास्क पहने लोग।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts