Coronavirus LIVE Updates: देश में कोरोनावायरस के 5 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 81 हुई, इनके संपर्क में आए 4000 लोग निगरानी में – Jansatta

Coronavirus Outbreak in India Latest News Updates, Corona Virus India Latest News Updates: नेपाल ने कोरोना वायरस महामारी के कारण एवरेस्ट पर पर्वतारोहण के लिए मंजूरी शुक्रवार को स्थगित कर दी।

image
भारत में कोरोना वायरस से प्रभावित सबसे ज्यादा लोगों की संख्या केरल में है। (AP Photo)

Coronavirus in India LIVE Latest News Updates: भारत में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 81 लोग संक्रमित हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इसमें 64 भारतीय और 17 विदेशी नागरिक शामिल हैं। सबसे ज्यादा संक्रमितों की संख्या केरल में है। एक दिन पहले (12 मार्च) को कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोना वायरस से संक्रमित एक 76 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। यह देश में कोरोनावायरस से मौत का पहला मामला था।

इसकी वजह से वैश्विक बाजार में गिरावट जारी है और लाखों करोड़ का नुकसान हुआ है। डब्ल्यूएचओ ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। कोराना के डर से आईपीएल मैचों की शुरुआत की तारीख 29 मार्च से बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस के 11 संदिग्ध मामले सामने आए हैं, जिनमें से सात आगरा, दो गाजियाबाद, एक नोएडा तथा एक लखनऊ का मामला है। यूपी के सारे स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है। गूगल ने बेंगलुरु के अपने कार्यालय में एक कर्मचारी के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने की शुक्रवार को पुष्टि की। वहीं, दिल्ली में आईपीएल समारोह के आयोजन को रद्द कर दिया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि किसी भी तरह के समारोह और कांफ्रेंस नहीं होंगे।

कोरोना वायरस से जुड़ी हर अपडेट (11 मार्च-12मार्च)

13 मार्च 2020  तक कोरोना प्रभावितों की संख्या: दिल्ली में 6, हरियाणा में 14, केरल में 19, राजस्थान में 3, तेलंगाना में 1, उत्तर प्रदेश में 11, लद्दाख में 3, तमिलनाडु में 1, जम्मू-कश्मीर में 1, पंजाब में 1, कर्नाटक में 6, महाराष्ट्र में 14 और आंध्रप्रदेश में 1 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसमें 64 भारतीय और 17 विदेशी हैं। कोरोना से प्रभावित एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

Live Blog

Coronavirus in India LIVE Latest News Updates:

Related posts