सलमान-अनुपम के बाद प्रियंका ने दी ‘नमस्ते’ करने की सलाह, इसे अभिवादन का प्राचीन और नया तरीका बताया

बॉलीवुड डेस्क. एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने भी महामारी बन चुके कोरोनावायरस के शिकंजे से बचने के लिए लोगों को हाथ मिलाने की बजाय नमस्ते करने की सलाह दी है। शुक्रवार को उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया और अभिवादन के लिए लोगों से ‘नमस्ते’ को अपनाने को कहा। इससे पहले सलमान खान और अनुपम खेर जैसे अभिनेता भी नमस्ते और सलाम करने जैसे पारंपरिक तरीके अपनाने की सलाह दे चुके हैं।

प्रियंका जो वीडियो शेयर किया, उसमें दुनिया के बड़े-बड़े इवेंट्स के दौरान नमस्ते करते हुए उनकी सात अलग-अलग तस्वीरें दिखाई दे रही हैं। इस वीडियो के साथ उन्होंने लिखा, ‘ये पूरी तरह नमस्ते के बारे में है। दुनियाभर में चल रहे बदलाव के दौरमें लोगों के अभिवादन का एक प्राचीन लेकिन साथ ही बिल्कुल नया तरीका। कृपया आप सभी सुरक्षित रहें।’ उनकी इस पोस्ट को ज्यादातर यूजर्स ने पसंद किया, वहीं इटैलियन एक्टर एंड्रिया बोस्का ने इस पर कमेंट करते हुए प्रियंका को शुक्रिया कहा।

सलमान, अक्षय और अनुपम भी दे चुके यही सलाह

सलमान ने 5 मार्च को सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट का एक फोटो शेयर किया था और उसके साथ लिखा था, “नमस्कार…हमारी सभ्यता में नमस्ते और सलाम है। जब ‘कोरोनावायरस’ खत्म हो जाए, तब हाथ मिलाओ और गले लगो।” इससे पहले 3 मार्च को अनुपम खेर ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा था, “मुझे लगता है कि एक-दूसरे का अभिवादन करने का सबसे अच्छा तरीका हाथ मिलाना नहीं, बल्कि पुरानी भारतीय परम्परा ‘नमस्ते’ करना है। बस अपने दोनों हाथ साथ मिलाइए। ताकि आप संक्रमित न हों।” वहीं अक्षय ने फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के प्रमोशन के दौरान कहा था कि अब सबको हमारे देश के अभिवादन के मूल तरीके यानी नमस्ते पर आ जाना चाहिए।

## ##

प्रियंका चोपड़ा।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts