पत्नी का हुआ कोरोना टेस्ट, तो अलग रहने को मजबूर हुए कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो – आज तक

  • कनाडा के पीएम की पत्नी में फ्लू के लक्षण
  • डॉक्टरों ने किया कोरोना टेस्ट, नतीजों का इंतजार
  • पीएम जस्टिन ट्रूडो ने ऑफिस जाना किया बंद

क्या कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो कोरोनावायरस से ग्रस्त हो गई हैं? अंतरराष्ट्रीय मीडिया में इस तरह की खबरें तब चलने लगी जब खुद जस्टिन ट्रूडो ने ऐलान किया कि वे अपनी पत्नी से इस वक्त अलग रह रहे हैं. इसमें उनकी पत्नी सोफी ट्रूडो की भी सहमति है.

कनाडा के पीएम की पत्नी में फ्लू के लक्षण

इन चर्चाओं को तब बल मिला जब गुरुवार को सोफी ट्रूडो में फ्लू के हलके लक्षण देखने को मिले. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक सोफी गुरुवार को ब्रिटेन से एक कार्यक्रम से लौटी थीं, जिसके बाद उनमें फ्लू जैसे लक्षण दिखाई दिए थे. उन्होंने अपने डॉक्टरों से बुखार की शिकायत की, इसके बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच और टेस्ट के लिए सैंपल लिए. इसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है.

ऑफिस नहीं जा रहे ट्रूडो

इस बीच एक बयान में कहा गया है कि एहतियात के लिहाज से प्रधानमंत्री ट्रूडो अपनी सारी मीटिंग, फोन कॉल और वर्चुअल मीटिंग अपने घर से ही करेंगे.

पढ़ें- कोरोनावायरस: नमस्ते कर ट्रंप ने किया मेहमान का स्वागत, बोले- हाथ नहीं मिलाएंगे

डॉक्टरों ने पीएम ट्रूडो की भी जांच की है लेकिन उनमें किसी तरह के लक्षण नहीं मिले हैं. डॉक्टरों ने कहा है कि वे अपना रोजाना के काम कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने शारीरिक लक्षणों पर लगातार निगाह रखनी होगी.

सोफी ट्रूडो के रिजल्ट का इंतजार

प्रधानमंत्री ऑफिस से जारी बयान के मुताबिक जस्टिन ट्रूडो ने स्वेच्छावश खुद को सार्वजनिक स्थानों और कार्यक्रमों से अलग रखने का फैसला किया है, और जब तक सोफी ट्रूडो के टेस्ट के नतीजे नहीं आ जाते हैं वे घर से काम करेंगे.

पढ़ें- वीडियो जारी कर अमिताभ ने सुनाई कविता…आने दो कोरोना-वोरोना ठेंगा दिखाओ तब

कनाडा में कोरोना के 100 मरीज, एक मौत

कनाडा के 6 राज्यों में अबतक कोरोनावायरस के 100 मरीज सामने आए हैं. इनमें से एक शख्स की मौत भी हो चुकी है.

115 देशों में प्रकोप, अबतक 4687 मौतें

बता दें कि पिछले साल दिसंबर से लेकर अबतक दुनिया भर में कोरोना वायरस के 1 लाख 27 हजार 70 मरीज 115 देशों से सामने आ चुके हैं. इनमें से 4687 लोगों की मौत हो चुकी है.

Related posts