नोएडा में मिला कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस, कंपनी के 707 कर्मचारी निगरानी में – आज तक

  • भारत में कोरोना से जुड़े 76 पॉजिटिव केस
  • नोएडा में एक व्यक्ति में मिले कोरोना के संक्रमण
  • उत्तर प्रदेश में अबतक कुल 12 केस

भारत में एक और कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस सामने आया है. दिल्ली से सटे नोएडा में प्राइवेट फर्म में काम करने वाला व्यक्ति कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया है. नोएडा के सीएमओ ने इस बात की पुष्टि की है. इसी के साथ भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या 76 हो गई है.

शुक्रवार को नोएडा के सीएमओ ने जानकारी दी कि नोएडा की एक प्राइवेट फर्म में काम करने वाले व्यक्ति में कोरोना के पॉजिटिव लक्षण मिले हैं. ये व्यक्ति फ्रांस और चीन से वापस आया था और दिल्ली का रहने वाला है.

पॉजिटिव केस सामने आने के बाद एहतियात के तौर पर इस कंपनी के 707 कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है. दिल्ली के रहने वाले पीड़ित का इलाज राजधानी में जारी है.

उत्तर प्रदेश में अबतक 12 केस

गौरतलब है कि इसी केस के साथ उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल पॉजिटिव केस 12 हो गए हैं, इनमें 11 भारतीय और 1 विदेशी नागरिक हैं.

इससे पहले नोएडा के एक स्कूल में कोरोना वायरस के कुछ केस की खबरें सामने आई थीं, हालांकि ये सभी केस नेगेटिव पाए गए थे. जिसके बाद प्रशासन ने किसी तरह की अफवाह में ना आने की बात कही थी.

नोएडा के ही साथ दिल्ली में भी कोरोना वायरस के 6 केस सामने आए हैं. दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस की वजह से स्कूल, कॉलेज और सिनेमा हॉल को 31 मार्च तक बंद करने का ऐलान किया है.

कोरोना वायरस से जुड़ी लाइव अपडेट्स पढ़ें

योगी ने बुलाई है आपात बैठक

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कोरोना वायरस को लेकर बैठक बुलाई है. इस बैठक में मुख्यमंत्री वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे और तैयारियों पर फोकस रखेंगे. इस बैठक में उत्तर प्रदेश में स्कूल बंद करने को लेकर भी फैसला हो सकता है.

बता दें कि भारत में अबतक कोरोना वायरस के कुल 76 केस सामने आए हैं. अबतक देश में कोरोना वायरस की वजह से एक मौत हो गई है, जो कि कर्नाटक में हुई है. दिल्ली और हरियाणा ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है.

Related posts