कोरोना के खतरे के बीच लखनऊ पहुंची टीम इंडिया, होटल के अंदर जाने से पहले सेनेटाइजर से धोए हाथ – अमर उजाला

भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया शुक्रवार दोपहर लखनऊ पहुंच गई। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मास्क पहन रखे थे और होटल पहुंचने पर सभी खिलाड़ियों ने सेनेटाइजर से हाथ धुए।

बता दें कि कोरोना के कारण ही दूसरा वनडे बिना दर्शकों के खेला जाएगा। मैदान पर खिलाड़ी तो होंगे लेकिन उनकी हौसलाफजाई के लिए दर्शक नहीं होंगे। टीम इंडिया एयरपोर्ट से सीधे होटल के लिए रवाना हो गई। वहीं, दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाड़ी भी दूसरी बस से होटल पहुंचे।

दरअसल, खेल मंत्रालय ने परामर्श जारी कर कहा है कि अगर किसी खेल प्रतियोगिता को स्थगित नहीं किया जा सकता है तो फिर दर्शकों के बिना इसका आयोजन किया जाना चाहिए। बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, ‘अगर हमें भीड़ जुटाने से बचने की सलाह दी जाती है तो हमें उसका पालन करना होगा।’

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के सचिव युद्धवीर सिंह ने कहा कि हम बीसीसीआई के निर्देशानुसार काम कर रहे हैं। मैच तय समय पर होगा। वहीं, इकाना के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा ने कहा कि बीसीसीआई का निर्देश सर्वोपरि है। कोरोना के डर से इनकार नहीं किया जा सकता।

खरीदे गए टिकटों के पैसे लौटाए जाएंगे
सूत्रों के अनुसार लखनऊ में होने वाले मैच के तकरीबन आधे टिकटों (करीब चार करोड़ रुपये की) की बिक्री हो चुकी है। अब ये पैसे लौटाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने की बैठक, आसपास भीड़ का जमावड़ा रोकने को दिए निर्देश
मैच को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम अफसरों संग बैठक की। उन्होंने केंद्र के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए इकाना में बिना दर्शकों के मैच कराने के निर्देश दिए। उन्होंने स्टेडियम के आसपास भी भीड़ का जमावड़ा न होने के निर्देश दिए हैं। सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि भारत सरकार की एडवाइजरी के बाद बीसीसीआई ने मैच बिना दर्शकों के कराने के निर्देश भेजे हैं।

Related posts