कोरोना का बढ़ता खतरा, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बाकी दो मैच रद्द – आज तक

  • IND vs SA: लखनऊ-कोलकाता में होने थे वनडे मैच
  • गुरुवार को धर्मशाला का मैच बारिश में धुल गया था

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाकी दो मैचों को रद्द कर दिया गया है. बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया. ये जानकारी बीसीसीआई के एक अधिकारी ने दी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बाकी दो वनडे मैच लखनऊ और कोलकाता में होने तय थे.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. यह मैच बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द करना पड़ा. दूसरी तरफ कोरोना वायरस के भयावह प्रभाव का नतीजा है कि सीरीज के बाकी बचे दो मैच नहीं कराने का फैसला किया गया है.

कोरोना संकट: सिर्फ तारीख नहीं, इस बार IPL में हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

गुरुवार को धर्मशाला वनडे धुल जाने के बाद बीसीसीआई ने कहा था कि सीरीज को बाकी दोनों मुकाबले बंद दरवाजे के बीच खाली स्टेडियम में कराए जाएंगे. दरअसल, तब खेल मंत्रालय ने बीसीसीआई सहित अन्य राष्ट्रीय महासंघों को साफ तौर पर कहा था कि कोरोनो वायरस के खतरों के बीच अगर देश में किसी भी टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है, तो उसे बंद दरवाजे के बीच करना होगा.

कोरोना इफेक्ट: युजवेंद्र चहल ने मास्क लगाकर भरी लखनऊ की उड़ान

शुक्रवार को कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बड़े बदलाव देखे गए. पहले तो आईपीएल के मुकाबले 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए गए और उसके बाद बीसीसीआई सूत्रों की मानें, तो साउथ अफ्रीकी सीरीज के बाकी दो मैच भी नहीं कराए जाने का फैसला सामने आया. ये मुकाबले 15 मार्च को लखनऊ में और 18 मार्च को कोलकाता में होने वाले थे.

इससे पहले बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने बताया था कि कैब ने टिकटों की बिक्री रोकने का फैसला किया है. कैब अध्यक्ष ने इन हालात पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में सचिवालय में मुलाकात की थी.

Related posts