कोरोनावायरस के कारण आईपीएल 15 अप्रैल तक के लिए टला, पहले 29 मार्च से शुरू होना था

खेल डेस्क. बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए टालदिया है। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोनोवायरस के कारण इसे फिलहाल नहीं कराने का फैसला लिया गया है।फ्रेंचाइजियों को भी इसकी जानकारी दे दी गई है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से कहा कि टूर्नामेंट कराने का सबसे सही तरीका यही है कि इसे 15 अप्रैल से शुरू किया जाए।

इससे पहले, केंद्र सरकार ने13 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिएसभी वीजा रद्द कर दिएहैं। सिर्फ डिप्लोमैटिक और एमप्लाॅयमेंट वीजा को ही मंजूरी दी गई है। खिलाड़ियों को बिजनेस वीजा मिलता है। ऐसे में उन्हें भी देश में आने की अनुमति नहीं होगी। आईपीएल की8 टीमोंके 60विदेशी खिलाड़ी 15 अप्रैल तक भारत नहीं आ पाएंगे।

फ्रेंचाइजीविदेशी खिलाड़ियों के बिना नहीं खेलना चाहती

फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने एजेंसी से कहा, हां, हमें बता दिया गया है कि आईपीएल अब 15 अप्रैल से शुरू होगा, लेकिन हम विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर सफाई चाहते हैं। अगर हमारे चार विदेशी खिलाड़ी नहीं होंगे, तो आईपीएल अपना स्वरूप खो देगा, क्योंकि भारतीय सितारों की तरह ही वह भी हमारी टीम का अहम हिस्सा हैं।

आईपीएल की 8 टीमों में 189 खिलाड़ी, इनमें 64विदेशी
आईपीएल की8 टीमों में 189खिलाड़ी हैं। इनमें64विदेशी खिलाड़ी हैं और इनमें भी 60 अभी भारत में नहीं हैं। दक्षिण अफ्रीका के चार खिलाड़ीक्विंटन डीकॉक, फाफ डू प्लेसिस, लुंगी एनगिडी, डेविड मिलर 3 वनडे की सीरीज के लिए भारत दौरे पर ही हैं। इस बार आईपीएल में डीकॉक मुंबई इंडियंस, मिलर राजस्थान,डू प्लेसिस और एनगिडीचेन्नई के लिए खेलेंगे। आईपीएल 29 मार्च से 24 मई तक खेलाजाना है। हालांकि, इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्षसौरव गांगुली कह चुके हैं कि आईपीएल शेड्यूल के मुताबिक ही होगा। जरूरत पड़ी तो हेल्थ एडवाइजरी जारी की जा सकती है। दूसरी तरफ, महाराष्ट्र के हेल्थ मिनिस्टर ने इसे टालने की सिफारिश की थी।बीसीसीआई की दिक्कत केंद्र सरकार के वीजा संबंधित नए नियमों से बढ़ गई।

दिल्ली सरकार ने आईपीएल मैच नकराने का फैसला किया

खेलों को लेकर सरकार ने एडवायजरी जारी की है। इसमें साफ कहा गया है कि जिन टूर्नामेंटों को टाला नहीं जा सकता है, उन्हें दर्शकों के बिना ही करवाया जाए। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को ही साफ कर दिया है कि राष्ट्रीय राजधानी में आईपीएलमैचनहीं होंगे।

बोर्ड ने माना- विदेशी खिलाड़ियों का हिस्सा लेना मुश्किल
खेल मंत्रालय ने गुरुवार को ही साफ कर दिया था कि बीसीसीआई समेत देश के तमाम खेल संगठनों को स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय ने खेल आयोजनों में भीड़ जुटाने से परेहज करने को कहा है। आईपीएल की फैन फॉलोइंग देखते हुए ये बेहद मुश्किल होगा कि दर्शकों को मैच देखने से रोका जाए। हालांकि, अंतिम फैसला बोर्ड को ही लेना है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

IPL 2020 Postponed | IPL 2020 Coronavirus Latest News and Updates Indian Premier League Schedule April 15

Source: DainikBhaskar.com

Related posts