कई जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, आंधी और वज्रपात के साथ बारिश के आसार – News18 इंडिया

बिहार के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Weather Alert: मौसम विभाग ने मौसम में बदलाव के साथ तापमान में भी एक से दो डिग्री तक की गिरावट आने का पूर्वानुमान (Weather Forecast) जताया है. रविवार तक कमोबेश स्थिति ऐसी ही रहने की संभावना है.

  • Share this:
पटना. बिहार में मौसम का मिजाज अभी भी ठीक नहीं हुआ है. बुधवार की रात से खराब हुए मौसम का असर शुक्रवार और शनिवार को भी रहने के आसार हैं. इस दौरान पटना सहित बिहार के कई जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग मौसम ने बक्सर, सारण, भोजपुर और सीवान में अलर्ट (Weather Alert) जारी किया है. विभाग ने आंधी के साथ गरज और वज्रपात के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.

अधिकतर जिलों में छाये रहेंगे बादल
मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण बिहार के अधिकतर जिलों में भी बादल छाये रहेंगे. वहीं, बेगूसराय, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, गया, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, लखीसराय, जमुई, बांका, बक्सर, भोजपुर, भभुआ, रोहतास, जहानाबाद और औरंगाबाद में बादल छाए रहेंगे. गया में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

तापमान में हो सकती है गिरावटइस दौरान तेज हवाएं चलने के भी आसार हैं और तापमान में भी एक से दो डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, कुछ जगहों पर आंधी के साथ बारिश भी होगी. बता दें कि बिहार में होली के दिन से ही मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है रविवार तक कमोबेश स्थिति ऐसी ही रहने की संभावना है.

पश्चिमी विक्षोभ का बिहार में असर
मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण अफगानिस्तान और पाकिस्तान में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और पूर्वी राजस्थान से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ होते हुए एक टर्फ लाइन बनने का असर बिहार पर दिख रहा है. बेमौसम की बारिश से दलहन और तेलहन की फसलों को भारी नुकसान पहुंचने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, आम की फसल को भी नुकसान पहुंच सकता है.

[embedded content]

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2020, 7:23 AM IST

Related posts