IND vs SA 1st ODI Live: धर्मशाला में शुरू हुई बूंदाबांदी, टॉस और मैच में देरी – अमर उजाला

भारत बनाम साउथ अफ्रीका, लाइव क्रिकेट स्कोर
– फोटो : अमर उजाला

खास बातें


भारत बनाम साउथ अफ्रीका लाइव क्रिकेट स्कोर: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में खेला जाएगा पहला वनडे मैच, बारिश और कोरोना के बीच दोनों टीमें एक-दूसरे के साथ भिड़ने को तैयार हैं। भारत की कप्तानी विराट कोहली करेंगे तो दक्षिण अफ्रीका की कमान डीकॉक के हाथों में होगी।  

विज्ञापन

लाइव अपडेट

01:41 PM, 12-Mar-2020

खिलाड़ियों को BCCI की चेतावनी

कोरोनावायरस से बढ़ते खतरे को देखते हुए बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने भारतीय खिलाड़ियों को साफ तौर पर चेतावनी दी है। साथ ही खिलाड़ियों को कुछ दिशानिर्देश भी जारी किए हैं। 

https://www.amarujala.com/cricket/cricket-news/bcci-7-point-coronavirus-diktat-avoid-eating-out-at-restaurants-do-not-use-unknown-cell-phones

विज्ञापन

01:36 PM, 12-Mar-2020

कोरोना से बचाव के लिए स्टेडियम में सावधानी

दुनियाभर में लगातार तेजी से फ़ैल रहे कोरोनावायरस को देखते हुए धर्मशाला प्रशासन और बीसीसीआई ने कई सारे इंतजाम किए हैं। स्टेडियम में कुछ मेडिकल सेंटर बनाए गए हैं और साथ ही स्टेडियम के स्टाफ को मास्क लगाकर रखने को कहा गया है। वहीं मैदान में पहुंचने वाले दर्शकों के लिय सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। 

01:30 PM, 12-Mar-2020

बारिश से पहले विराट सेना का अभ्यास

कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से अपने फॉर्म को हासिल करने के लिए बेताब हैं, वहीं चोट से उबरकर वापसी कर रहे शिखर धवन भी अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे। यही कारण है कि बाकी खिलाड़ियों के साथ-साथ इन दोनों ने अधिक समय तक अभ्यास किया।
 

01:19 PM, 12-Mar-2020

बारिश की वजह से बढ़ा टॉस का इंतजार

सीरीज के शुरुआती मुकाबले में दो तरफ से मार पड़ी है।  एक तरफ जहां बारिश की वजह से टॉस में देरी हो रही है, वहीं कोरोनावायरस की वजह से स्टेडियम में दर्शकों की भीड़ भी कम ही नजर आ रही है। 

01:10 PM, 12-Mar-2020

धर्मशाला में फिर बारिश शुरू

धर्मशाला में एक बार फिर से बूंदाबांदी शुरू हो चुकी है, बारिश के देवता इंद्रुनाग को मनाने में जुटी एचपीसीए। 

01:07 PM, 12-Mar-2020

पिच रिपोर्ट

बल्लेबाजों के लिए पिच काफी मददगार दिख रही है। यहां एक बड़ा स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है, स्पिन गेंदबाजों के लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है तो वहीं कलाई के गेंदबाजों को थोड़ा फायदा मिल सकता है। 

12:57 PM, 12-Mar-2020

टॉस में देरी

रात भर हुई बारिश से धर्मशाला में फिलहाल पिच और मैदान में नमी है, इसी वजह से टॉस में 15 मिनट की देरी हो गई है और अब भारतीय समयानुसार 1:15pm में होगा निरीक्षण।
 

12:50 PM, 12-Mar-2020

दक्षिण अफ्रीकी टीम के इरादे बुलंद

दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का क्लीन स्वीप करने के बाद बढ़े हुए मनोबल के साथ यहां आई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फॉफ डुप्लेसिस और रेसी वान डेर डुसेन को आराम दिया गया था लेकिन ये दोनों भारत दौरे पर टीम में शामिल हैं। हेनरिक क्लासेन और काइल वेरीने अपनी फॉर्म भारत में भी बरकरार रखना चाहेंगे। 

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डिकॉक ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का 3-0 से सफाया करने के बाद टीम का मनोबल बढ़ा है। उन्होंने कहा कि भारत अविश्वसनीय टीम है। उनकी टीम बेहद संतुलित है लेकिन हम भी बढ़े मनोबल के साथ यहां पहुंचे हैं। फॉफ वापसी कर रहे हैं। नेतृत्व के दृष्टिकोण से उन्होंने हमारे लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह यहां टीम के युवा खिलाड़ियों की मदद के लिए हैं।
 

12:49 PM, 12-Mar-2020

स्टेडियम पहुंची टीम इंडिया

विराट की अगुवाई वाली भारतीय टीम स्टेडियम पहुंच गई है, धवन, हार्दिक और भुवनेश्वर की वापसी से टीम इंडिया एक बार फिर से मजबूत नजर आ रही है।
 

12:47 PM, 12-Mar-2020

टॉस होगा महत्वपूर्ण

एचपीसीए की पिच पर टॉस अहम होगा। पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है। इसलिए दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी। दूसरे सत्र में ओस गिरने की संभावना रहती है, जो गेंदबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी करती हैं।

12:43 PM, 12-Mar-2020

बारिश-ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम
– फोटो : social media

मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। फिलहाल धर्मशाला में बारिश रुकी हुई है लेकिन स्टेडियम के ऊपर काले बादल छाए हुए हैं। आसपास के इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को बारिश-ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सबसे ज्यादा बारिश के लिहाज से धर्मशाला देश में दूसरा शहर है। 

12:42 PM, 12-Mar-2020

टीमें:

विराट-डीकॉक
– फोटो : अमर उजाला

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, नवदीप सैनी व कुलदीप यादव।

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (कप्तान), तेंबा बावुमा, रेसी वान डेर डुसेन, फॉफ डुप्लेसिस, काइल वेरीने, हेनरिक क्लासेन, जेनमैन मलान, डेविड मिलर, जान-जान स्मट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लुंगी नगिदी, लूथो सिपामला, एनरिक नोर्टज, ब्युरोन हेंड्रिक्स, जार्ज लिंडे व केशव महाराज। 

12:18 PM, 12-Mar-2020

IND vs SA 1st ODI Live: धर्मशाला में शुरू हुई बूंदाबांदी, टॉस और मैच में देरी

नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड में करारी हार के बाद जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी भारतीय टीम तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतकर बुलंद इरादों के साथ उतरेगी मेहमान दक्षिण अफ्रीका।  

Related posts