राजनाथ सिंह से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, रक्षा मंत्री बोले- पार्टी होगी और मजबूत – दैनिक जागरण

Publish Date:Thu, 12 Mar 2020 02:42 PM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की। सिंह ने भाजपा में सिंधिया का स्वागत करते हुए कहा कि उनके शामिल होने से पार्टी को और मजबूत बनाने में मदद मिलेगी।

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया का भाजपा में स्वागत करता हूं। उनके पार्टी में शामिल होने से पार्टी को मजबूत करने में मदद मिलेगी। मैं उनके सभी प्रयासों में उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।सिंधिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। शाह ने भी सिंधिया का स्वागत करते हुए एक ट्वीट किया था।  शाह ने एक ट्वीट में कहा कि मुझे यकीन है कि पार्टी में उनका शामिल होना मध्य प्रदेश के लोगों की सेवा करने के भाजपा के संकल्प को और मजबूत करेगा। सिंधिया भोपाल, मध्य प्रदेश में बाद में आएंगे। फिलहाल, सिंधिया के स्वागत के लिए भाजपा के भोपाल कार्यालय में तैयारियां चल रही हैं।

गौरतलब है कि बुधवार को सिंधिया नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए हैं। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के एक दिन बाद कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि 13 मार्च को सिंधिया राज्यसभा के लिए अपना नामांकन भरेंगे।

वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने मध्य प्रदेश में बहुमत साबित करने के लिए  16 मार्च को राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष से फ्लोर टेस्ट कराने की मांग कर दी है। बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस के 22 विधायकों ने अपना इस्तीफा दे दिया है। 10 मार्च को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस का दामन छोड़ा और 11 मार्च को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार का पाकिस्तानी अधिकारियों पर आरोप, बोले- एयरपोर्ट पर मांगे गए पैसे

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts