टल सकती है ‘सूर्यवंशी’ और ’83’ की रिलीज, बड़े इवेंट्स हो रहे कैंसल, छोटे बजट की फिल्मों पर भी असर

बॉलीवुड डेस्क. कोरोना वायरस के चलते जहां एक तरफ बड़ी फिल्मों की रिलीज पर तलवार लटक रही है। वहीं दूसरी तरफ छोटी फिल्मों के लिए भी मुश्किलें खड़ी हो रही हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री कोरोना को लेकर काफी सतर्क हो गई है। इसी के चलते कई फिल्मों की शूटिंग कैंसल हो गई है, तो वहीं कई सेलेब्स ने अपनी ट्रिप कैंसल कर दी हैं। खबर है कि अक्षय कुमार और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘सूर्यवंशी’ और कबीर खान निर्देशित ‘83’ की रिलीज डेट बदल सकती है। ‘सूर्यवंशी’ 24 मार्च को रिलीज होनी है। वहीं ’83’ 10 अप्रैल को रिलीज होनी है।

कबीर खान ने ’83’ की रिलीज के पहले एक ग्रैंड इवेंट में ट्रेलर लॉन्च की प्लानिंग की थी, पर अब यह इवेंट कैंसल हो गया है। यह इवेंट 11 मार्च को होने वाला था। सभी को कोरोना वायरस के चलते एक जगह पर अधिक लोगों के इकट्ठा न होने की सलाह दी गई। इसलिए फिल्ममेकर्स ने ट्रेलर लॉन्च इवेंट को कैंसल करने का निर्णय किया है।

छोटी फिल्मों पर भी पड़ रहा असर

एक छोटे बजट की फिल्म ‘कार्गो’ की निर्देशक अराती कड़व कहती हैं… ‘हमारी फिल्म अमेरिका, ब्राजील, ऑस्ट्रेलिया, लंदन समेत कुल 15 फिल्म फेस्टिवल्स में चुनी गई थी। एक फिल्म फेस्टिवल ने हमें अक्टूबर की डेट दी थी। मगर इस बात के चांसेस ज्यादा लग रहे हैं कि फेस्टिवल टल सकता है। हम लोग अप्रैल से फेस्टिवल सर्किट में ट्रैवल करने वाले थे। एक फेस्टिवल तो केरल में तय है। मगर वहां भी थिएटर्स बंद करने की एडवाइजरी जारी हुई है।

सीईओ बोले- अब तक कुछ फैसला नहीं हुआ

इन दोनों फिल्मों की निर्माता कंपनी रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ शिबाशीष सरकार ने कहा, ‘इस बारे में रोज ही चर्चा हो रही है, लेकिन अभी तक कुछ फैसला नहीं लिया गया है। अब तक फिल्मों कि रिलीज डेट वही है जो पहले अनाउंस की जा चुकी है। पहले ‘सूर्यवंशी’ रिलीज हो रही है, इसलिए जो भी फैसला होगा पहले ‘सूर्यवंशी’ के बारे में होगा। उसके बाद ’83’ के बारे में सोचेंगे। हालांकि अगर दोनों ही फिल्मों की रिलीज डेट बदलनी पड़ी तो भी हम इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं। रिलीज डेट बदलने से खास फर्क नहीं पड़ेगा। फिर भी हम उम्मीद करते हैं कि सब नॉर्मल हो जाए और हमें रिलीज डेट बदलनी ना पड़े। स्थिति अभी कंट्रोल में नहीं है।’

आगे उन्होंने कहा, ‘दुनिया भर में 15-20 प्रतिशत फिल्मों पर प्रभाव पड़ा है। यदि आप 50 मिलियन डॉलर के बिजनेस की उम्मीद कर रहे हैं, तो आप 40 मिलियन डॉलर के साथ ओपनिंग कर रहे हैं। यदि आप फिल्म देखने जाने वाले लोगों की कुल संख्या देखते हैं, तो इसमें बड़ा अंतर नहीं है। हम इस फैक्ट को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं कि कुछ तो गिरावट है।’

फिल्म ’83’ और ‘सूर्यवंशी’ का पोस्टर।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts