Madhya Pradesh Govt Crisis: भोपाल से जयपुर रवाना हो रहे कांग्रेस विधायक, दिल्ली से पहुंचे नेता करेंगे विधायकों से मुलाकात – Jansatta

कांग्रेस के विधायक भोपाल एयरपोर्ट से जयपुर के लिए उड़ान भरेंगे। इस बीच दिल्ली से कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक जयपुर पहुंच चुके हैं। इसके अलावा अन्य वरिष्ठ नेता हरीश रावत भी जयपुर पहुंच रहे हैं।





मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि उनकी सरकार सदन में बहुमत साबित करेगी। (फाइल फोटो)

Madhya Pradesh Govt Crisis: मध्यप्रदेश में सियासी संकट के बीच कांग्रेस और भाजपा अपने-अपने विधायकों को ‘सुरक्षित’ करने में जुटे हैं। इस क्रम में कांग्रेस ने अपने विधायकों को विशेष विमान से भोपाल से जयपुर पहुंचा दिया। कांग्रेस के विधायक भोपाल एयरपोर्ट से जयपुर के लिए उड़ान भरी थी।। इस बीच दिल्ली से कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक जयपुर पहुंचे।

इसके अलावा अन्य वरिष्ठ नेता हरीश रावत भी जयपुर पहुंचे। यहां दोनों नेताओं ने पार्टी के विधायकों से मुलाकात की। कांग्रेसी विधायकों का कहना है कि वे लोग टूर के लिए निकले हैं। वे लोग तीन-चार दिन घूमेंगे, ऐश करेंगे। विधायकों ने कहा कि जयपुर का एक अलग महत्व है। विधायकों ने कहा कि होली है और होली मनाएंगे।

कांग्रेस के विधायक हीरालाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया वापस कांग्रेस में लौटेंगे। उन्होंने कहा कि जो विधायक पार्टी छोड़कर गए हैं वे भी लौटेंगे। उन्होंने कहा कि हम आरक्षण और संविधान विरोधी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे। इस बीच मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि उन्होंने इस्तीफा देने वाले 19 पार्टी विधायकों से बात की है।

बेंगलुरू से लौटे वर्मा ने कहा कि कोई भी विधायक सिंधिया के साथ जाने को तैयार नहीं है। सज्जन सिंह के अनुसार विधायकों का कहना है कि उन्हें भ्रमित किया गया। इसके बाद उन लोगों को बेंगलुरू ले जाया गया। कांग्रेस नेता ने कहा कि अधिकतर विधायक भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार नहीं है।

सज्जन सिंह ने कहा कि कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार पार्टी विधायकों से बातचीत कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस सांसद और मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ ने कहा कि जो विधायक पार्टी छोड़कर गए हैं वह जल्द ही पार्टी में लौटेंगे। नकुल ने कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि सरकार बनी रहेगी।’
[embedded content]

[embedded content]

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Related posts