सैफई में पहुंचे अखिलेश यादव ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- पोस्टर लगवा रहे थे और अब हटाएंगे – दैनिक जागरण

Publish Date:Tue, 10 Mar 2020 10:29 AM (IST)

सैफई, जेएनएन। समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को सैफई में देशवासियों को होली की बधाई देने के साथ ही भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने वोट और कुर्सी की खातिर देश का बंटाधार कर दिया। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) से देश की बदनामी बहुत हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी तंज कसा कि उनके बारे में क्या कहें, अभी पोस्टर लगवा रहे थे और अब पोस्टर हटवाने का काम करने वाले हैं।

अखिलेश यादव सोमवार शाम को आवास पर पिता एवं सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ कार्यकर्ताओं को होली समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के मुद्दे देश को तोड़ने वाले हैं, जबकि समाजवादी पार्टी के जोड़ने वाले हैं। उन्होंने कहा कि सैफई को वीआईपी जिला कहकर सवाल खड़ा करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को आगरा एक्सप्रेस-वे में इटावा के पास कुदरैल में जुड़वा रहे हैं। सैफई अस्पताल का बजट काट दिया गया है। सरकार बदले की भावना से काम कर रही है।

किसानों को पैदावार लाभकारी मूल्य दो तभी देश बढ़ेगा : मुलायम

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि देश के किसानों को पैदावार का लाभकारी मूल्य दो तभी देश आगे बढ़ेगा। जब हमने यह सवाल लोकसभा में उठाया, उस समय हमें सभी लोगों ने बधाई दी। उन्होंने कहा कि देश संपन्न करने के लिए किसान, नौजवान, व्यापारी को लाभ जरूरी है।

हाई कोर्ट ने दिये हैं पोस्टर-बैनर हटाने का निर्देश

बता दें कि सीएए के खिलाफ लखनऊ में प्रदर्शन करने वालों के फोटो सहित पोस्टर, बैनर लगाने को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने गलत माना है। कोर्ट ने कहा है कि सरकार लोगों की निजता व जीवन की स्वतंत्रता के मूल अधिकारों पर अनावश्यक हस्तक्षेप नहीं कर सकती। कोर्ट ने लखनऊ के डीएम और पुलिस कमिश्नर को पोस्टर-बैनर हटाने का निर्देश दिया है और 16 मार्च को अनुपालन आख्या मांगी है। हाई कोर्ट ने कहा है कि जब लोगों की निजता के अधिकार का उल्लंघन हो रहा हो तो कोर्ट पीड़ित के आने का इंतजार नहीं कर सकती। लोक प्राधिकारियों की लापरवाही से मूल अधिकारों का हनन किया जा रहा हो तो न्यायपालिका को हस्तक्षेप करने का अधिकार है।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts