सरकार बचाने के लिए कमलनाथ ने बनाया ये प्लान, BJP ने भी बनाई नई रणनीति – Zee News Hindi

भोपाल: मध्य प्रदेश में जारी सियासी उठापटक के बीच पार्टियों की ओर से विधायकों को बचाए रखने की कोशिशें तेज हो गई हैं. जहां एक तरफ कांग्रेस बुधवार को अपने विधायकों को मध्य प्रदेश से बाहर ले जाएगी. वहीं बीजेपी ने पहले ही विधायकों को दिल्ली भेजने की तैयारी कर ली है.भोपाल में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद खबर आ रही है कि बुधवार को सभी विधायकों को मध्य प्रदेश से बाहर ले जाया जाएगा. एकजुटता दिखाने के लिए कांग्रेस विधायकों ने मुख्यमंत्री से बैठक में राज्य से बाहर जाने की मांग की थी. जिसे मुख्यमंत्री ने मंजूरी दे दी. विधायकों का मानना है कि हमारी एकजुटता से दूसरे विधायक भी हमारे साथ आएंगे.

राजस्थान या फिर छत्तीसगढ़ में रहेंगे कांग्रेस विधायक
मुख्यमंत्री से मंजूरी के बाद विधायकों को स्पेशल प्लेन से एमपी से बाहर ले जाने की प्लानिंग शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि सभी विधायकों को राजस्थान या फिर छत्तीसगढ़ में रखा जा सकता है. इस दौरान चारों निर्दलीय विधायक भी साथ में रहेंगे.

दिल्ली से हरियाणा जाएंगे बीजेपी विधायक
उधर, भारतीय जनता पार्टी ने भी सभी विधायकों को दिल्ली भेजने की तैयारी कर दी है. सभी को इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली भेजा जा रहा है. बताया जा रहा है कि दिल्ली के बाद सभी विधायक हरियाणा के लिए रवाना होंगे.

BJP विधायक दल की बैठक में भाजपा के प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्रबुद्धे सहित केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित कई प्रमुख नेता भी मौजूद रहे.

सिंधिया समर्थक 22 विधायक दे चुके हैं इस्तीफा
बता दें कि राज्य में कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद से सरकार संकटों से घिर गई है. इससे सरकार के अल्पमत में आने की बात कही जा रही है. 22 विधायकों में 6 कामलनाथ सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. इस्तीफा देने वाले विधायकों में रघुराज कंसाना, कमलेश जाटव, भांडेर से रक्षा संत्राव, अशोक नगर से जजपाल सिंह जज्जी, शिवपुरी से सुरेश धाकड़, ओपी एस भदौरिया, रणवीर जाटव, गिरराज दंडोतिया, जसवंत जाटव, हरदीप डंग, मुन्ना लाल गोयल, ब्रिजेंद्र यादव, दत्तिगांव से राजवर्धन सिंह, एंदल सिंह कंसाना, मनोज चौधरी शामिल हैं.

कुछ दिन पहले ही बेंगलुरु से लौटे बिसाहूलाल साहू ने भी कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया है और बीजेपी के साथ जुड़ गए हैं.

इस्तीफा देने वालों में 6 मंत्री भी शामिल
इस्तीफा देने वालों में इमरती देवी, प्रभुराम चौधरी, तुलसी सिलावट, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युम्न सिंह तोमर, गोविंद राजपूत भी शामिल हैं, जो कमलनाथ सरकार में मंत्री थे.

लाइव टीवी देखें:

Related posts