यस बैंक घोटाला: फिर चर्चा में आईपीएल की ‘मिस्ट्री गर्ल’ – नवभारत टाइम्स

कभी ‘मिस्ट्री गर्ल’ के नाम से जानी जाने वाली राखी टंडन कपूर एक बार फिर चर्चा में हैं। राखी टंडन कपूर यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर की बेटी हैं और बैंक में हुए बड़े घोटाले को लेकर ईडी के रडार पर हैं। फिलहाल राणा कपूर को गिरफ्तार कर लिया गया है और वह 11 मार्च तक ईडी की हिरासत में रहेंगे।

सोशल मीडिया पर हुईं थीं वायरल

NBT

कोलकाता के ईडन गार्डन में साल 2015 में मुंबई इंडियन्स और चेन्नै सुपर किंग्स आमने-सामने थी। उस मैच में जीत तो मुंबई इंडियन्स की हुई थी, लेकिन एक चेहरा सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था। वह वायरल चेहरा कोई और नहीं, बल्कि यस बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर की बेटी राखी कपूर टंडन थीं।

मिला था शादी का प्रस्ताव

NBT

IPL के दौरान वायरल होने के बाद उन्हें शादी के कई प्रस्ताव मिले थे। बाद में उन्होंने पति अल्केश टंडन के साथ फोटो साझा कर बताया कि वह पहले से ही शादी शुदा हैं।

राणा की तीनों बेटियों से पूछताछ

NBT

ईडी की टीम राणा कपूर की पत्नी और तीनों बेटियों से भी पूछताछ कर रही है। राणा कपूर की पत्नी का नाम बिंदू कपूर और बेटियों के नाम राखी कपूर टंडन, रोशनी कपूर और राधा कपूर हैं।

फर्जी कंपनियों में पैसे भेजने का शक

NBT

ईडी को शक है कि राणा कपूर को रिश्वत की राशि कई शेल कंपनियों के माध्यम से भेजी गईं और इनके नाम कई शेल कंपनियां हैं।

अमेरिका से किया MBA

NBT

राखी कपूर टंडन ने व्हार्टन यूनिवर्सिटी से MBA किया है। उस समय की रिपोर्ट के मुताबिक, वह फाइनैंशल सर्विसेस होल्डिंग्स कंपनी RAAS कैपिटल की मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर (CEO) हैं। उन्होंने गोल्डमैन सैक्स और जेपी मॉर्गन के साथ इन्वेस्टमेंट बैंकिंग में भी कुछ दिनों के लिए काम किया है।

Related posts