ज्योतिरादित्य सिंधिया को पीएम मोदी के घर ले गए शाह और कमलनाथ सरकार का दि एंड! – आज तक

  • आखिरकार सिंधिया ने छोड़ी कांग्रेस
  • इस्तीफे के पहले मोदी-शाह से मुलाकात
  • एमपी में कमलनाथ सरकार का जाना तय

पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ दी है और इसके साथ ही 20 विधायकों ने भी इस्तीफे दे दिए हैं. सिंधिया के इस फैसले से मध्य प्रदेश से कमलनाथ की सरकार का जाना तय हो गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास से इस पर अंतिम मुहर लगी है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार सुबह अपने घर से गाड़ी चलाते हुए अकेले निकले. सिंधिया अपनी कार खुद चलाकर ले गए और गुजरात भवन में अमित शाह से उनकी मुलाकात हुई. गुजरात भवन से अमित शाह उन्हें अपनी गाड़ी में लेकर लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पहुंचे.

सिंधिया सुबह करीब 10.45 बजे पीएम आवास पहुंचे थे. इसके बाद करीब एक घंटे तक यह बैठक चली. बैठक के बाद अमित शाह अपनी कार में ही सिंधिया को लेकर निकल पड़े.

कुछ देर बाद इस्तीफे का ऐलान

पीएम मोदी के आवास से निकलने के कुछ देर बाद ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर पर अपना रेजिग्नेशन लेटर ट्विटर पर शेयर कर दिया. हालांकि, ये लेटर 9 मार्च की तारीख का था, लेकिन इसे सार्वजनिक आज ही किया गया.

सिंधिया ने पत्र में क्या लिखा

सिंधिया ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. सिंधिया ने अपना इस्तीफा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजने के साथ ही इसे अपने ट्विटर हैंडल पर भी साझा किया है. सिंधिया ने इस इस्तीफे में कहा है कि वे जनसेवा के लिए राजनीति में आए हैं और बीते कुछ समय से कांग्रेस में रहते हुए ऐसा नहीं कर पा रहे थे.

सिंधिया के बाद विधायकों के इस्तीफे

सिंधिया का इस्तीफा होते ही कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया. इसी बीच कर्नाटक में मौजूद सिंधिया खेमे के विधायकों ने अपने इस्तीफे दे दिए. अब तक कमलनाथ सरकार के साथ रहे 20 विधायकों ने इस्तीफे दे दिए हैं. इन विधायकों के इस्तीफों के साथ ही एमपी विधानसभा का पूरा गणित बदल गया है और कमलनाथ सरकार का जाना भी तय हो गया है.

ताजा अपडेट के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें-

LIVE: मध्य प्रदेश में जाएगी कमलनाथ सरकार, सिंधिया समर्थक 20 कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे

Related posts