Coronavirus के संक्रमण से बचे इटली के प्रधानमंत्री, देश के अंदर लॉकडाउन जैसे हालात; 366 की मौत – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Publish Date:Mon, 09 Mar 2020 01:49 PM (IST)

रोम, एजेंसियां। इटली में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहे है। इटली में कोरोना वायरस से रविवार को 133 और लोगों की मौत हो गई है। इटली में इससे मरने वालों की कुल संख्या 366 हो गई है। वहीं मरीजों की संख्या में 25 फीसद का इजाफा हुआ है। इस बीच कुछ स्थानीय अखबारों के हवाले से खबर है कि इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे कोरोना वायरस के संक्रमण से बच गए हैं। वह कोरोना वायरस के टेस्ट में निगेटिव पाए गए हैं। अखबारों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने खुद इसकी पुष्टि की है।

प्रकोप को रोकने की कोशिश में रविवार को शुरू किए गए उपायों बाद आंकड़े बढ़ने स्वाभाविक हैं। इटली के लोम्बार्डी प्रांत में रहने वाले 1.6 करोड़ और 14 प्रांतों के लोगों को नियमों के तहत यात्रा करने के लिए विशेष अनुमति की आवश्यकता होगी।चीन से बाहर जानलेवा कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित इटली में संक्रमण की रोकथाम के लिए बेहद सख्त कदम उठाए गए हैं।

करीब एक चौथाई आबादी को घरों में कैद रहने की हिदायत दी गई है। साथ ही पूरे देश में तीन अप्रैल तक स्कूल, सिनेमाघर, थियेटर, नाइट क्लब और म्यूजियम बंद कर दिए गए हैं। चीन के वुहान शहर से फैला जानलेवा कोरोना वायरस अब तक 95 देशों में पहुंच चुका है।

यह प्रतिबंध आगामी 3 अप्रैल तक चलेंगे। नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, चीन के बाहर अब सबसे अधिक कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है, जहां दिसंबर में प्रकोप की उत्पत्ति हुई। इटली में संक्रमण दक्षिण कोरिया से आगे निकल गया है, जहां मामलों की कुल संख्या 7,313 है।

इटली सरकार ने सोमवार को आग्रह किया कि यूरोपीय संघ उसे कोरोना वायरस के प्रभावों से देश को बचाने के लिए एक पैकेज दे। यूरोप में इटली सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। इटली में अब तक 7375 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 366 मौतों का आंकड़ा शामिल है। 

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts