येस बैंक: 2 करोड़ की पेंटिंग पर राणा कपूर से पूछताछ, प्रियंका गांधी से खरीदने की बात – आज तक

  • येस बैंक मामले में तेज हुई पूछताछ
  • 2 करोड़ की पेंटिंग पर राणा कपूर से सवाल
  • प्रियंका गांधी से पेंटिंग खरीदने का आरोप

येस बैंक के आर्थिक संकट मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कई जगह पर छापेमारी की जा रही है. इस मामले से जुड़े एक खुलासे पर राजनीतिक बवाल भी शुरू हो गया है. येस बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर के द्वारा खरीदी गई एक पेंटिंग पर ईडी की नज़र है, जिसकी कीमत दो करोड़ रुपये बताई जा रही है.

प्रवर्तन निदेशालय ने अब इस मामले में जांच शुरू कर दी है. दावा किया जा रहा है कि राणा कपूर ने ये पेंटिंग दो करोड़ रुपये में प्रियंका गांधी वाड्रा से खरीदी थी. इसी मामले में अब एजेंसियां राणा कपूर से पूछताछ कर रही है.

YES BANK: एक्शन में एजेंसी, DHFL के ठिकानों पर दिल्ली-मुंबई में CBI की छापेमारी

ईडी के सूत्रों ने दावा किया है कि कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने राणा कपूर को ये पेंटिंग खरीदने के लिए मनाया था. जिसके बाद ईडी ने इस पैसे के लेन-देन की जांच शुरू कर दी है.

पेंटिंग पर मचे बवाल पर कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कहा कि अगर ये पहले से एजेंसियों को शक था, तो अबतक क्या कर रही थीं. तुरंत एक्शन लेना चाहिए, कौन डर रहा है? सिर्फ ये मुद्दा भटकाना चाहते हैं.

पूरा परिवार जांच के घेरे में!

डिफॉल्टर कंपनियों को लोन बांटने के बाद येस बैंक की आर्थिक हालात बिगड़ती चली गई जिसकी वजह से लाखों ग्राहकों पर संकट आ गया. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने इसके बाद येस बैंक पर कैप लगाई और ग्राहक सिर्फ 50 हजार रुपये महीना ही निकाल सकता है. इसी के बाद जांच एजेंसियां एक्टिव हुईं और राणा कपूर को हिरासत में लिया गया.

यह भी पढ़ें: YES बैंक के ग्राहकों को बड़ी राहत, अब किसी भी ATM से पैसा निकाल सकते हैं खाताधारक

सिर्फ राणा कपूर ही नहीं बल्कि उनकी बेटी-पत्नी पर भी एजेंसियों की नज़र है. रविवार को राणा कपूर की पत्नी-बेटी से पूछताछ की गई. साथ ही पूरे परिवार के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया गया है.

सोमवार सुबह भी सीबीआई और ईडी ने दिल्ली-मुंबई में राणा कपूर से लेकर DHFL के ठिकानों तक छापेमारी की गई. इस छापेमारी में DHFL, RKW, DUVP, HDIL के ठिकानों में सर्चिंग की जा रही है.

Related posts