येस बैंक: अब फंदे में राणा कपूर का परिवार, पत्नी और बेटी से देर रात तक पूछताछ – आज तक

  • रविवार रात करीब 2 घंटे तक चली पूछताछ
  • राणा कपूर की बेटी के विदेश जाने पर रोक

येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की गिरफ्तारी के बाद बीती रात प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी पत्नी और एक बेटी से करीब 2 घंटे तक पूछताछ की. इस पूछताछ के बाद उन्हें घर जाने दिया गया.

येस बैंक के संस्थापक और पूर्व सीईओ रह चुके राणा कपूर को लंबी पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने रविवार तड़के गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां उन्हें 11 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया गया. सूत्रों के मुताबिक इस मामले में बीती रात प्रवर्तन निदेशालय ने राणा कपूर की बेटी और पत्नी को भी पूछताछ के लिए बुलाया. रविवार रात करीब 10 बजे आरोपी राणा कपूर की बेटी और पत्नी ईडी के दफ्तर पहुंचीं, जहां करीब 2 घंटे तक दोनों से पूछताछ की गई. उसके बाद देर रात उन्हें घर जाने दिया गया.

ये भी पढ़ें: राणा कपूर की फैमिली की वजह से डूबा YES बैंक, अपनों को लोन बना बर्बादी की वजह

आपको बता दें, राणा कपूर के परिवार पर जांच एजेंसियां लगातार शिकंजा कसती जा रही हैं. राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को रविवार को मुंबई एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोक दिया गया था. वे ब्रिटिश एयरवेज से लंदन जाना चाह रही थीं. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने राणा कपूर और उनके परिवार, जिसमें पत्नी बिंदू कपूर, बेटियां-राखी कपूर टंडन, राधा कपूर और रोशनी कपूर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था. मतलब इनमें से कोई भी इजाजत के बगैर भारत के बाहर यात्रा नहीं कर सकते हैं. ईडी दफ्तर से निकलने के बाद आजतक ने उनसे सवाल किया तो वे बिना कुछ बोले अपनी गाड़ी में बैठ कर चली गईं. जानकारी के मुताबिक राणा कपूर की बेटियों से ईडी और भी पूछताछ कर सकती है.

ये भी पढ़ें: राणा कपूर की बेटी को लंदन जाने से रोका, परिवार के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर

सूत्रों का कहना है कि राणा कपूर पर आरोप है कि उन्होंने कई शेल कंपनियों का गठन किया ताकि कथित रूप से रिश्वत में मिली रकम को खपाया जा सके. ईडी के पास इस बात के सबूत हैं कि डीएचएफएल को राणा कपूर की मदद से लोन दिया गया, जबकि डीएचएफएल इसे चुकाने में नाकाम था. रिपोर्ट के मुताबिक बिंदू कपूर और उनकी तीन बेटियां राखी, रोशनी और राधा के नाम पर कई कंपनियां हैं. इन्होंने कथित रूप से कई कॉरपोरेट घरानों से रिश्वत (किकबैक) ली हैं. ये किकबैक कथित रूप से येस बैंक से लोन दिए जाने के एवज में मिला है.

Related posts