दिल्ली हिंसा: आईएस से जुड़े दंपती ने किया खुलासा, इस वजह से बने आतंकी – अमर उजाला

अमर उजाला ब्यूरो, नई दिल्ली
Updated Mon, 09 Mar 2020 11:57 AM IST

जामिया नगर से गिरफ्तार दंपती
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

नागरिकता कानून के विरोध के लिए प्रदर्शनकारियों को उकसाने वाले आईएस के अफगानिस्तान मॉड्यूल से जुड़े दंपती को रविवार शाम दिल्ली पुलिस ने जामिया नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के दौरान दंपती ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं और अपनी पूरी योजना के बारे में बताया है। 

विज्ञापन

उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के बाद अगस्त 2019 में वो लोग दिल्ली आ गए थे। अनुच्छेद-370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की सख्ती बढ़ गई थी। इसी वजह से वो लोग घाटी छोड़कर दिल्ली आए थे।

दंपती ने बताया कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर में सख्ती के चलते ही आतंक की राह पकड़ी। यह दंपती अफगानिस्तान के खोरासन प्रोविंस में रह रहे और आतंकी बन चुके भारतीयों से लगातार संपर्क में थे। गिरफ्तारी के बाद पुलिस दिल्ली में हाल में भड़के दंगों में उनकी भूमिका की जांच कर रही है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि मूल रूप से पूर्णिबाल, शिवपोरा श्रीनगर निवासी जहांजेब समी उर्फ दाऊद इब्राहिम उर्फ जेब उर्फ अबू मोहम्मद अल हिंद उर्फ अबू अबदुल्ला (36) पत्नी हिना बशीर बेग (39) के साथ दिल्ली आकर सी-4, जामिया नगर ओखला विहार में रह रहा था। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

विज्ञापन

Related posts