कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो सकता है IPL टूर्नामेंट: बीसीसीआई सूत्र – ABP News

आईपीएल पर भी कोरोना वायरस का डर मंडरा रहा है. ऐसे में बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से ये पता चला है कि इस बार का आईपीएल रद्द किया जा सकता है.

नई दिल्ली: 29 मार्च से IPL यानी की इंडियन प्रीमियर लीग की शुरूआत होने वाली है लेकिन इस बीच बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से ये कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस के डर से इस बार के आईपीएल को रद्द किया जा सकता है. आईपीएल का पहला मुकाबला मुंबई और चेन्नई के बीच होने वाला है. कोरोना वायरस के कारण दुनिया में चल रहे कई खेल टूर्नामेंट्स को अभी तक रद्द किया जा चुका है. ऐसे में अब आईपीएल पर भी इसका खतरा मंडरा रहा है.

बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक 29 मार्च को आईपीएल का पहला मैच खेला जाना है तब तक देश में तापमान 24-25 डिग्री से ऊपर ही होगा वैसे सूरत में कोरोना वायरस का कहर भी कम हो सकता है इसलिए फ़िलहाल कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल को रद्द करने का या नहीं करने का कोई फैसला लेना मुश्किल है हालांकि बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात पर पैनी नजर बनाई हुई है.

आईपीएल की तारीख आगे बढ़ाने को लेकर बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि आईपीएल की तारीख आगे पीछे करना मुश्किल क्योंकि क्रिकेट का इंटरनेशनल कैलेंडर रोककर आईपीएल की तारीखों का एलान होता है फ़िलहाल आईपीएल की तारीख आगे पीछे करने का सवाल नहीं उठता है कोरोना वायरस की वजह से अगर हालात बिगड़ते हैं तो आईपीएल रद्द किया जा सकता है.

आपको बता दें महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मांग की है की भीड़ भाड़ की वजह से आईपीएल मैच के दौरान कोरोना वायरस तेजी से फैल सकता है इसलिए आईपीएल की तारीखों को आगे बढ़ा देना चाहिए आपको बता दें आईपीएल टूर्नामेंट का पहला मैच 29 मार्च को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होना है जबकि आखिरी मैच यानी कि फाइनल मैच 24 मई को होना है.

कोरोना वायरस चीन से शुरुआत होकर दुनिया भर में पैर पसार चुका है. इसकी चपेट में भारत भी चुका है. अब तक देश में 39 कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की पहचान हो चुकी है. हालांकि अब तक किसी की मौत नहीं हुई है.

Related posts