इटली में कोरोना वायरस से एक दिन में 133 लोगों की मौत, 2.2 करोड़ मास्क का दिया ऑर्डर – Navbharat Times

छिड़काव करते अधिकारी
हाइलाइट्स

  • इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 366 पहुंच गई है, कई लोग गंभीर
  • इटली के सिनेमाघरों, थियेटरों और संग्रहालयों को बंद रखने का आदेश दिया गया है
  • ज्यादातर मौत उत्तरी इटली में लोम्बार्डी क्षेत्र में हुई हैं, 2.2 करोड़ मास्क के ऑर्डर दिए
  • इटली के सभी 22 क्षेत्रों से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आए हैं

रोम

चीन से फैले घातक कोरोना वायरस से इटली में एक दिन में 133 लोगों की मौत हो गई, जिससे देश में मृतकों की कुल संख्या 366 पहुंच गई। एक दिन में संक्रमण के 1,492 मामले सामने आने के बाद इटली ने दो करोड़ से अधिक मास्क के ऑर्डर दिए गए हैं। चीन के बाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश इटली ही है जहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 366 हो गई है और संक्रमित लोगों की संख्या 7,375 पहुंच गई।

नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि अधिकांश मौत उत्तरी इटली में लोम्बार्डी क्षेत्र में हुई हैं। इस बीच इटली ने कोरोना वायरस से निपटने तथा लोगों में इसके प्रसार को रोकने के उपाय के लिए 2.2 करोड़ मास्क के ऑर्डर दिए हैं।

पढ़ें, कोरोना: ईरान से आएंगे श्रद्धालु, स्क्रीनिंग शुरू



इटली ने इस खतरनाक वायरस को फैलने से रोकने के अपने प्रयासों के तहत देश भर के सिनेमाघरों, थियेटरों और संग्रहालयों को बंद रखने का आदेश दिया है। प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे के हस्ताक्षर वाले शासनादेश में यह जानकारी दी गई है।

पीएम मोदी का कोरोना से बचने का सुझाव, हाथ मत मिलाइये, नमस्ते कहिये
पीएम मोदी का कोरोना से बचने का सुझाव, हाथ मत मिलाइये, नमस्ते कहियेपीएम मोदी ने लोगों से कहा है कि वह किसी से मिलने पर हाथ मिलाने की बजाय लोगों से नमस्ते करें। उन्होंने लोगों को यह सलाह कोरोना वायरस से बचने के लिये दी है। यह बात उन्होंने प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना केंद्र में लोगों से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये बातचीत के दौरान कही।

इटली की सरकार यह देख रही है कि क्या अपेक्षाकृत संपन्न उत्तरी हिस्सों से कोरोना वायरस का संक्रमण गरीब दक्षिणी इलाकों में तो नहीं फैल रहा, जहां पर चिकित्सा के कम संसाधन हैं। उल्लेखनीय है कि इटली के सभी 22 क्षेत्रों से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क कितना जरूरी?
कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क कितना जरूरी?कोरोना वायरस के खौफ के चलते देश में मास्क खरीदने के लिए जबरदस्त मारामारी है। पर सवाल यह है कि हमें मास्क की जरूरत है भी या नहीं? इस विडियो में जानेंगे कि कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क पहनना कितना जरूरी है।

Related posts