YesBank Scam: राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर के भारत छोड़ने पर रोक, मुंबई एयरपोर्ट पर रोका – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Publish Date:Sun, 08 Mar 2020 09:30 PM (IST)

मुंबई, एएनआइ। यश बैंक के संस्थापक राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर के भारत छोड़ने पर रोक लगाई गर्इ् है। उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया। ब्रिटिश एयरवेज से वह लंदन जा रही थीं।

परिवार को जारी किया लुक आउट नोटिस 

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यसबैंक के संस्थापक राणा कपूर और उनके परिवार के खिलाफ उनकी पत्नी बिंदू कपूर, बेटियों राखी कपूर टंडन, राधा कपूर और रोशनी कपूर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। रविवार तड़के मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में ईडी के अधिकारियों ने 20 घंटे लंबी पूछताछ के बाद राणा कपूर को देर रात 3 बजे गिरफ्तार किया था। मुंबई की स्पेशल हॉलिडे कोर्ट ने उन्‍हें 11 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरास्त में भेज दिया है। 

वित्‍तीय अनियमितताओं पर नजर रखने वाली एजेंसियां भी यश बैंक मामले में पुलिस की तरह की काम कर रही है। जब वित्त मंत्रालय ने खस्ताहाल वित्तीय स्थिति को देखते हुए यस बैंक के कामकाज पर रोक लगा दी, तब सभी एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं।

सीबीआई ने भी शुरू की जांच 

मुंबई में यस बैंक के संस्थापक और पिछले वर्ष तक इसके प्रबंधन की जिम्मेदारी संभाले वाले राणा कपूर को प्रवर्तन निदेशालय ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया तो सीबीआइ ने भी अपने स्तर पर बैंक में धांधलियों की जांच शुरू करने की बात कही है।

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts