PDP के पूर्व नेता अल्ताफ बुखारी ने बनाई अपनी पार्टी, कश्मीरी पंडितों पर कही यह बात – Zee News Hindi

श्रीनगर: पीडीपी (PDP) के पूर्व नेता सैयद अल्ताफ बुखारी (Syed Altaf Bukhari,) ने ‘अपनी पार्टी’ नाम से एक नए राजनीतिक दल का गठन किया है. बुखारी का कहना है कि उनकी पार्टी का एकमात्र एजेंडा जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) का विकास है.  इस पार्टी में 30 से ज्यादा नेता शामिल हुए हैं.

‘अपनी पार्टी’ लॉन्च पर पूर्व मंत्री सैयद अल्ताफ बुखारी कहा,  ये एक अलग पार्टी होगी, पार्टी जो एक परिवार से नहीं चलेगी. एक पार्टी जहां पूरे प्रतिबंध होंगे, जो भी पार्टी का अध्यक्ष बनेगा वो दो बार से अध्यक्ष नहीं बन सकेगा. 

उन्होंने कहा, ‘अपनी पार्टी राज्य के लोगों के आत्मसम्मान और सम्मान की रक्षा करने, कश्मीरी पंडितों की गरिमापूर्ण वापसी, युवाओं और महिलाओं के सशक्तिकरण की मांग करेगी। अनुच्छेद 370 और 35 ए पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि यह मसला सुप्रीम कोर्ट में है इसलिए इस पर टिप्पणी करना सही नहीं होगा.

बुखारी ने जम्मू कश्मीर के तीन पूर्व सीएम सहित अन्य नेताओं की गिरफ्तारी पर कहा कि लोकतंत्र में नेताओं को नजरबंद रखना सही नहीं है. बता दें जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट देने के बाद से कई नेता नजरबंद हैं जिनमें फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी शामिल हैं. 

Related posts