यस बैंक को बचाने के लिए 24 घंटे काम कर रही एसबीआई टीम – अमर उजाला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई
Updated Sun, 08 Mar 2020 03:05 AM IST

ख़बर सुनें

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के प्रमुख रजनीश कुमार ने शनिवार को कहा कि संकटग्रस्त यस बैंक के पुनर्गठन के लिए जिस योजना का मसौदा मिला है, उसका एसबीआई की निवेश और कानूनी टीम सावधानी से अध्ययन कर रही है। देश के सबसे बडे़ बैंक के प्रमुख कुमार ने खाताधारकों को भरोसा देते हुए एसबीआई प्रमुख ने कहा, घबराने के जरूरत नहीं है।

विज्ञापन

यस बैंक खाताधारकों का पैसा सुरक्षित है। ग्राहकों के पैसे को कोई नुकसान नहीं है। कुछ दिनों में ही खाताधारकों का संकट दूर हो जाएगा।

रजनीश कुमार ने कहा, यस बैंक के हालात से सभी वाकिफ हैं। रिजर्व बैंक के पुनर्गठन मसौदा प्रस्ताव पर हमारी निवेश और कानूनी टीम 24 घंटे दिन-रात काम कर रही है। एसबीआई बोर्ड ने यस बैंक में 49 फीसदी की हिस्सेदारी लेने के लिए अपनी सहमति जताई है। एसबीआई ने स्टॉक एक्सचेंज को सूचित किया है कि भारतीय स्टेट बैंक यस बैंक में 49 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रहा है।

पहले चरण में 2450 करोड़ का निवेश किया जाएगा। उन्होंने कहा, फिलहाल यस बैंक को 20 हजार करोड़ की जरूरत है। फिलहाल उसमें रुपये 2450 करोड़ के निवेश की योजना बनाई गई है। कुमार ने कहा, मैंने पहले से ही (निवेश) की अधिकतम सीमा 10,000 करोड़ रुपये तय की है।

10,000 करोड़ रुपये की यह सीमा बैंक द्वारा काफी ज्यादा पूंजी की जरूरत पर आधारित है। फिलहाल, एसबीआई 9 मार्च को अपनी भूमिका के बारे में आरबीआई को जवाब देगा।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

आरबीआई ने बनाई है योजना

विज्ञापन

Related posts