कौन हैं बेघरों को खाना खिलाने वाली स्नेहा मोहनदास, PM मोदी के ट्व‍िटर हैंडल से किया ये ट्वीट – आज तक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्व‍िटर हैंडल से महिला दिवस पर चेन्नई की स्नेहा मोहनदास ने ट्वीट किया है. उन्होंने पीएम मोदी के हैंडल से अपनी मुहिम फूड बैंक इंडिया के बारे में बताया है. आप भी यहां देखें कि स्नेहा कौन हैं और ट्वीट पर उन्होंने क्या बातें कही हैं.

स्नेहा ने किया ये ट्वीट

आपने फूड फॉर थॉट के बारे में सुना होगा, अब गरीबों के अच्छे भविष्य के लिए एक्शन का समय है. मैं स्नेहा मोहनदास हूं, मैंने अपनी मां से प्रेरित होकर बेघरों को खाना ख‍िलाने की आदत डाली और मैंने फूडबैंक इंडिया के नाम से यह पहल की.

स्नेहा ने ट्वि‍टर पर अपना एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें उन्होंने अपनी पहल फूड बैंक इंडिया के बारे में बताया. स्नेहा ने बताया कि साल 2015 में फूडबैंक इंडिया की शुरुआत हुई थी. स्नेहा फूडबैंक इंडिया की फाउंडर हैं. वर्तमान में इस संस्था के साथ सैकड़ों लोग जुड़ चुके हैं. वो कहती हैं, मेरा सपना है कि भारत हंगर फ्री नेशन बने.

इसकी प्रेरणा उन्हें अपनी मां से मिली. उनकी मां स्नेहा के जन्मदिन और अन्य आयोजनों पर बेघर बच्चों को घर पर बुलाती थीं. वहीं से उन्हें इसकी आदत पड़ी. स्नेहा कहती हैं कि मैं अपनी इस पहल से युवा पीढ़ी को ज्यादा से ज्यादा जोड़ना चाहती हूं. इसी को ध्यान में रखकर मैंने सोशल मीडिया में फूड बैंक चेन्नई से फेसबुक पेज बनाया. इसका असर ये हुआ कि 18 प्लस चैप्टर इंडिया और एक साउथ अफ्रीका में बन गया.

फूड बैंक इंडिया का कॉन्सेप्ट बताते हुए स्नेहा कहती हैं कि मैं इस मुह‍िम से लोगों को जुड़ने के लिए कहती हूं. इसके लिए वो रोज कुछ एक्स्ट्रा पकाएं और उसमें से एक हिस्सा बेघरों को दें, न कि बचा हुआ बासी खाना. मैं ऐसे लोगों के पास अपने वॉलंटियर भेजती हूं, जहां से हम मैटेरियल जुटाते हैं. इसके अलावा हमने हंगर स्पॉट की पहचान कर रखी है. जहां ये मैटेरियल पहुंचाया जाता है. स्नेहा ने कहा कि इसका मैं सारा क्रेडिट अपने वॉलंटियर को देती हूं. उन्होंने ट्व‍िटर पर अपना सक्सेस मंत्र भी बताया.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा था कि इस महिला दिवस पर मैं अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स उन महिलाओं को समर्पित कर दूंगा, जिनकी जिंदगी और काम हम सभी को प्रेरित करता है. इससे ये महिलाएं लाखों लोगों का हौसला बढ़ाने में मदद कर सकेंगी. अगर आप भी ऐसी महिला हैं या दूसरों के लिए प्रेरणा बनने वाली महिलाओं के बारे में जानती हैं तो उनकी कहानी #SheInspiresUs पर साझा करें. इस हैशटैग के साथ महिलाएं अपनी कहानी साझा करेंगी.

Related posts