महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन/ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज अयोध्या जाएंगे, परिवार के साथ रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे – Dainik Bhaskar

उद्धव ने ऐलान किया था- सरकार के 100 दिन पूरे होने पर रामलला के दर्शन करूंगा
लोकसभा चुनाव से पहले और बाद में अब तक दो बार अयोध्या आ चुके हैं उद्धव ठाकरे
कोरोनावायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवायजरी के बाद सरयू आरती और जनसभा रद्द

Dainik Bhaskar

Mar 07, 2020, 07:46 AM IST

अयोध्या. महाराष्ट्र में सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शनिवार को सपरिवार राम की नगरी अयोध्या आकर राम जन्मभूमि और हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे। उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को महाराष्ट्र में कांग्रेस और राकांपा के साथ गठबंधन कर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनका यह तीसरा अयोध्या दौरा है। लोकसभा चुनाव से पहले और बाद में उद्धव ने अयोध्या का दौरा करके रामलला के दर्शन किए थे। उनका सरयू आरती और जनसभा का भी कार्यक्रम था, लेकिन कोरोनावायरस को लेकर गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एडवायजरी के बाद भीड़ जुटने वाले कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। 

दो घंटे अयोध्या में रहेंगे, ट्रेन से पहुंच रहे शिवसैनिक

मुख्यमंत्री ठाकरे शनिवार दोपहर विशेष विमान से परिवार के साथ लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से वे सड़क मार्ग से अयोध्या जाएंगे। उनका काफिला अयोध्या के देवकाली में होटल पंचशील पहुंचेगा। इसके बाद होटल से रामलला के दर्शन के लिए निकलेंगे। वहां पर उद्धव ठाकरे का दो घंटे का कार्यक्रम है। रामलला के दर्शन के बाद वे सपरिवार लखनऊ रवाना होंगे। इसके बाद मुंबई निकल जाएंगे। इसी बीच, विशेष ट्रेन से करीब ढाई हजार शिवसैनिक मुंबई से अयोध्या पहुंचेंगे।

अब तक दो बार अयोध्या आ चुके हैं उद्धव
इससे पहले 2018 में लोकसभा चुनाव से पहले और फिर उसके बाद जून 2019 में उद्धव ठाकरे पार्टी के सांसदों के साथ अयोध्या गए थे। उस दौरान वे महाराष्ट्र के शिवनेरी किले की मिट्टी भी अपने साथ ले गए थे। शिवनेरी छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्मस्थान है। अयोध्या में मंदिर-मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद उद्धव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि वहां (अयोध्या) ऐसी शक्ति है, जिसे मैंने महसूस किया है। इसलिए, अब मैं बार-बार वहां जरूर जाऊंगा। 

Related posts