अयोध्या: रामलला के दरबार में आज माथा टेकेंगे महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे – News18 इंडिया

रामलला के दरबार में माथा टेकेंगे महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे (file photo)

हिंदू महासभा कार्यकर्ताओं और अन्य हिंदू संगठनों के साथ स्थानीय धर्माचार्यों और साधु संतों को 7 मार्च को दोपहर एक बजे ही होटल पंचशील पहुंचने का निर्देश जारी किया गया है.

  • Share this:
अयोध्या. महाराष्ट्र (Maharashtra) की सत्ता में 100 दिन पूरे करने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) शनिवार को अपने पूरे परिवार के साथ अयोध्या दौरे पर आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक ठाकरे पहले रामलला का दर्शन करेंगे. वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर अखिल भारतीय हिंदू महासभा विरोध में उतर आई है. उद्धव ठाकरे जिस पंचशील होटल में ठहरेगे उसी में बंधक बनाने का कार्यक्रम हिंदू महासभा ने बनाया है. हिंदू महासभा ने ठान लिया है कि उद्धव ठाकरे होटल से बाहर निकले तो उनको काला झंडा दिखाया जाएगा.

हिंदू महासभा कार्यकर्ताओं और अन्य हिंदू संगठनों के साथ स्थानीय धर्माचार्यों और साधु संतों को 7 मार्च को दोपहर एक बजे ही होटल पंचशील पहुंचने का निर्देश जारी किया गया है. राकेश दत्त मिश्र ने बताया कि हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में काला झंडा दिखा कर ‘उद्धव ठाकरे वापस जाओ’ का नारा लगा कर विरोध करेंगे.

हिन्दू महासभा जिलाध्यक्ष राकेश दत्त मिश्र

हिन्दू महासभा जिलाध्यक्ष राकेश दत्त मिश्र

बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे अपने अयोध्या दौरे में सरयू आरती नहीं करेंगे. शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत शुक्रवार को अयोध्या में तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बताया कि 7 मार्च को दोपहर 2 बजे सीएम उद्धव ठाकरे लखनऊ पहुंचेंगे. इसके बाद दूसरी पाली में शाम 4.30 बजे वह रामलला का दर्शन करेंगे. इस दौरान उनकी पत्नी और पुत्र आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहेंगे.उधर उद्धव ठाकरे के अयोध्या पहुंचने से पहले यूपी में शिवसेना की गतिविधियां तेज हो गई हैं. बता दें इससे पहले उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले अयोध्या में रामलला के दर्शन करने पहुंचे थे. सीएम उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. संजय राउत लखनऊ में लोकभवन पहुंचे, जहां उनकी सीएम योगी से मुलाकात हुई.

ये भी पढ़ें:

गर्लफ्रेंड के लिए दोस्‍त का मर्डर, गढ़ी ऐसी ‘फर्जी’ कहानी कि दो लोगों को हो गई जेल, अब खुला राज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2020, 6:35 AM IST

Related posts