‘रश्मि रॉकेट’ के लिए तापसी की मेहनत देख, हरिद्वार के स्कूल ने उनके नाम पर रखा जिम का नाम

बॉलीवुड डेस्क. ‘सूरमा’ और ‘सांड की आंख’ के बाद तापसी पन्नू जल्द ही एक अन्य स्पोर्ट्स ड्रामा ‘रश्मि रॉकेट’ में नजर आएंगी। इस फिल्म की शूटिंग 26 मार्च से मुंबई में शुरू होगी। तापसी पिछले दो महीनों से हरिद्वार के एक स्कूल में इस फिल्म के लिए फिटनेस ट्रेनिंग ले रही थीं। जिसके बाद उस स्कूल ने अपने जिम का नाम उन्हीं के नाम पर रख दिया। स्कूल का कहना है कि उन्हें देख स्कूल के बच्चों को काफी ज्यादा प्रेरणा मिली।

इस बारे में बताते हुए’रश्मि रॉकेट’ के डायरेक्टर आकर्ष खुराना ने कहा, ‘हरिद्वार के उस स्कूल के स्टूडेंट्स तापसी की मेहनत को देख काफी ज्यादा प्रभावित थे, इसलिए स्कूल ने अपने जिम का नाम उनके नाम पर रख दिया।’ उनके मुताबिक ‘अपनी स्टेमिना को बेहतर करने और एथलीट जैसा शरीर पाने के लिए तापसी वहां मैदान में रोजाना दो घंटे की ट्रेनिंग लेती थीं।’

‘हसीन दिलरुबा’ की शूटिंग कर रही थीं तापसी

तापसी पिछले दो महीनों से डायरेक्टर विनिल मैथ्यू की रोमांटिक-थ्रिलर फिल्म ‘हसीन दिलरुबा’ की शूटिंग के सिलसिले में हरिद्वार में थीं। इसी दौरान वहां के एक स्कूल में उन्होंने ‘रश्मि रॉकेट’ के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी थीं।

कई इलाकों में होगी फिल्म की शूटिंग

फिल्म की शूटिंग के बारे में आकर्ष ने कहा, ‘हम कई हिस्सों में इसकी शूटिंग करेंगे। फिल्म के आधे हिस्से की शूटिंग के लिए कच्छ में सेट बनाया गया है। जहां 1 अप्रैल से शूटिंग शुरू होगी। इसके बाद मई में हम दिल्ली और जून में देहरादून और मसूरी जाएंगे। कच्छ का रण भी हमारे शेड्यूल का महत्वपूर्ण हिस्सा है। फिल्म का पहला शेड्यूल रण उत्सव के दौरान गाने की शूटिंग से ही शुरू होगा।’

एथलीट के जीवन पर आधारित होगी फिल्म

‘रश्मि रॉकेट’ की कहानी नंदा पेरियासैमी ने लिखी है और ये मूल रूप से गुजरात की एक एथलीट के जीवन पर आधारित होगी। इसका स्क्रीनप्ले अनिरुद्ध गुहा ने लिखा है और तापसी के अलावा इसमें अपारशक्ति खुराना भी प्रमुख भूमिका निभाते नजर आएंगे। फिल्म का टीजर पिछले साल 30 अगस्त को जारी हुआ था। तापसी की ये तीसरी ऐसी फिल्म होगी, जो कि किसी खेल पर आधारित होगी। इसके पहले वे फिल्म ‘सूरमा’ में हॉकी खेलते और ‘सांड की आंख’ में शूटर दादी चंद्रो तोमर का रोल निभाती नजर आई थीं।

##

‘रश्मि रॉकेट’ के पोस्टर में तापसी पन्नू का लुक।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts