चिड़ियाघर में बाड़े में कूदे युवक को बाघिन ने मार डाला; रांची के बिरसा जैविक उद्यान की घटना

सांकेतिक तस्वीरPTI

रांची शहर के ओरमाझी स्थित बिरसा जैविक उद्यान में बुधवार पूर्वाह्नन करीब साढ़े ग्यारह बजे एक युवक बाघिन के बाड़े में कूद गया. बाधिन ने तत्काल उसका गला दबोच लिया, जिस कारण उसकी मौत हो गई. वन विभाग के अधिकारियों ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि करीब 30 साल का यह युवक चिड़ियाघर घूमने आया था.

अचानक वह बाघिन के बाड़े में कूद गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि बाघिन ने पलक झपकते ही युवक का गला दबोच लिया इसलिए उसे बचाने का कोई मौका नहीं मिल पाया. मृतक की पहचान वसीम अंसारी के रूप में हुई. वह गैरेज में काम करता था और बूटी मोड़ इलाके का रहने वाला था.

मौके पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि वसीम की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. छह महीने पहले उसकी शादी हुई थी, लेकिन शादी के दो महीने बाद ही तलाक हो गया.

पार्क कर्मचारी ने बताया कि जिस बाघिन ने युवक पर हमला किया, उसका नाम अनुष्का है. जैसे ही युवक बाड़े में गिरा, बाघिन ने उस पर हमला बोल दिया. गला काट डाला. इससे युवक की मौत हो गई.

घटना से चिड़ियाघर में डर का माहौल पैदा हो गया. उसे कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया. बाद में युवक के शव को वहां से अस्पताल भेजने के बाद जैविक उद्यान को फिर से घर आम लोगों के लिए खोला गया.

उद्यान के निदेशक पीके वर्मा ने बताया कि पार्क में पहली बार इस तरह का हादसा पेश आया. इसको देखते हुए आने वाले दिनों में पार्क में 155 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. पार्क में सुरक्षा के तमाम इंतजाम हैं.

साभार : यह लेख मूल रूप से समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा अंग्रेजी में लिखा गया है. यह मूल लेख का हिंदी अनुवाद है.

Source: DainikBhaskar.com

Related posts