ग्रेटर नोएडा: कोरोना वायरस की आशंका में चीनी नागरिक ने खुद को फ्लैट में किया बंद – आज तक

  • भारत में कोरोना वायरस के 29 मामले आए सामने
  • चीन में कोरोना वायरस से 2,981 लोगों की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में चीनी नागरिक ने कोरोना वायरस की चपेट में आने की आशंका पर खुद को फ्लैट में बंद कर लिया. इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी गई, लेकिन कई घंटे बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां नहीं पहुंची. इस खबर के सामने आते ही सोसाइटी के लोग भी जमा हो गए. बताया जा रहा है कि यह चीनी नागरिक ओप्पो कंपनी का अधिकारी है. यह मामला ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाना इलाके का है.

आपको बता दें कि चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने भारत में भी पैर पसारना शुरू कर दिया है. अब तक भारत में 29 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि कोरोना वायरस को लेकर सरकार अलर्ट हो गई है. एयरपोर्ट पर मुसाफिरों की स्क्रीनिंग की जा रही है और लोगों को कोरोना वायरस को लेकर जागरुक किया जा रहा है. इन सबके बावजूद हिंदुस्तान के कई शहरों में हर रोज कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि हो रही है.

केंद्र सरकार पहले चरण में वायरस की टेस्टिंग के लिए 15 लैब बना चुकी है, जबकि 19 और लैब बनाने की तैयारी है. हर राज्य के अस्पतालों में आइसोलेशन वॉर्ड का इंतजाम किया जा रहा है. रैपिड एक्शन टास फोर्स भी बनाई गई है. अलग-अलग एयरपोर्ट पर लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. अब भारत आने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय विमानों के यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी, जबकि अभी तक सिर्फ 14 देशों से आए मुसाफिरों की जांच होती थी.

भारत में कहां-कहां कोरोना वायरस के मामले आए सामने

देश के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस से ग्रसित कुल 29 मरीज कन्फर्म हो चुके हैं, जिनमें से केरल के 3 मरीजों का सफलतापूर्वक इलाज पूरा हो चुका है. बाकी 25 मरीजों में से 16 इटली के नागरिक हैं, जो बतौर टूरिस्ट भारत आए हैं. एक मरीज इटली के इन सैलानियों का ड्राइवर है, जो भारत का है. इसके अलावा एक मरीज दिल्ली का है, जिसके संपर्क में आने से उसके ही 6 रिश्तेदार भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि आखिरी एक मरीज तेलंगाना का है.

यह भी पढ़ें: सेक्स या किस करने से फैलता है कोरोना वायरस? जानिए क्या कहते हैं हेल्थ एक्सपर्ट्स

वहीं, चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या 2,981 तक पहुंच गई है, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 80 हजार 270 हो गई है. इसमें से 49 हजार 856 लोग बीमारी से ठीक हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ेंः चीन, ईरान के बाद अब इटली में कोरोना वायरस सबसे ज्यादा घातक, 100 से ज्यादा मौत

Related posts