गर्मी से कोरोना का फैलाव होगा कम, लेकिन तापमान बढ़ने में है अभी देरी – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • कोरोना वायरस को लेकर लोगों की बढ़ी चिंता, गर्म मौसम का बेसब्री से इंतजार
  • 12 मार्च तक के पूर्वानुमान के मुताबिक, अभी तापमान में वृद्धि की संभावना कम है
  • मध्य और उत्तरी-पूर्वी भारत सहित अन्य हिस्सों में तापमान सामान्य से कम रहेगा
  • पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना है

नई दिल्ली

कुछ एक्सपर्ट्स मानते हैं कि गर्मी बढ़ने पर कोरोना वायरस का फैलाव कम हो सकता है, लेकिन मौसम अभी ठंडा बना हुआ है। 12 मार्च तक के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है, अगले कुछ दिनों में तापमान नहीं बढ़ने जा रहा है।

मौसम विभाग ने पिछले दिनों मार्च-अप्रैल-मई के दौरान उत्तरी पश्चिमी, पश्चिमी और मध्य भारत में सामान्य से अधिक गर्मी की भविष्यवाणी की थी। हालांकि, 6 से 12 मार्च के बीच दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से कम (2-5 डिग्री सेल्सियस) रहने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली पहुंचे कोरोना वायरस को बेअसर करेगा गर्म मौसम!

27 फरवरी को जारी साप्ताहिक पूर्वानुमान में आईएमडी ने कहा है कि उत्तरी और दक्षिणी भारत में तापमान सामान्य से अधिक (2-3 डिग्री सेल्सियस) होगा, लेकिन मध्य और उत्तरी-पूर्वी भारत सहित अन्य हिस्सों में तापमान सामान्य से कम (3-4 डिग्री सेल्सियस) रहेगा।

कोरोना वायरस के लक्षण और बचाव के तरीके
कोरोना वायरस के लक्षण और बचाव के तरीकेपूरे देश में कोरोना वायरस के चलते लोगों में जबरदस्त खौफ देखने को मिल रहा है। ऐसे में नवभारत टाइम्स आपको बता रहा है कि इस वायरस के लक्षण क्या होते हैं और इससे कैसे निपटा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: चौंकिए मत, मास्क नहीं बचा सकता है कोरोना से



5 से 7 मार्च के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना है। मध्य और पूर्वी भारत (बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा और पश्चिम बंगाल) में भी इस दौरान बारिश हो सकती है। इसका मतलब है कि इन इलाकों में अगले दो दिन में तापमान बढ़ने की संभावना कम है। आगे मौसम कैसा रहेगा यह गुरुवार को अपडेट आने पर अधिक स्पष्ट हो पाएगा।

Related posts