कोरोनावायरस के खौफ के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हफ्तों से नहीं लगाया अपने चेहरे को हाथ

डोनाल्ड ट्रंपReuters

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के चलते एहतियातन अपना चेहरा हफ्तों से नहीं छुआ है और ऐसा करना वह मिस कर रहे हैं. समाचार एजेंसी एफे न्यूज ने व्हाइट हाउस में हुई एक बैठक के दौरान ट्रंप के हवाले से कहा, ‘मैंने हफ्तों से, हफ्तों से अपना चेहरा नहीं छुआ है. मैं ऐसा करना मिस कर रहा हूं.’

राष्ट्रपति ट्रंप के इस बयान के बाद ट्विटर यूजर्स एक्टिव हो गए और उन्होंने तुरंत पिछले कुछ हफ्तों के दौरान ली गई राष्ट्रपति की तस्वीरें पोस्ट कीं. इसमें व्हाइट हाउस की बैठकों के दौरान वह अपने हाथ से अपनी ठोड़ी को आराम देते दिखाई दे रहे हैं. अन्य में वह अपने चेहरे को छूते नजर आ रहे हैं.

राष्ट्रपति ट्रंप कई बार कह चुके हैं कि वह जर्मोफोब (कीटाणुओं का अत्यधिक भय) से पीड़ित हैं और साथ ही स्वच्छता के प्रति जुनून रखते हैं.

साउथवेस्ट, यूनाइटेड, अमेरिकन और जेटब्लू सहित देश की मुख्य एयरलाइन्स के प्रमुखों के साथ कोरोनो वायरस पर चर्चा करने के लिए व्हाइट हाउस में बुलाई गई एक बैठक के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने यह टिप्पणी की.

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद बुकिंग्स के कैंसिल होने से एयरलाइन्स को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. गौरतलब है कि वायरस से संक्रमित होने की संभावना को कम करने के तरीके के रूप में यूएस सेंर्ट्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीएस) ने लोगों से अनुरोध किया है कि वह अपने चेहरे को ना छूएं, इसमें भी विशेषकर आंखें, नाक और मुंह शामिल हैं.

अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है. कांग्रेस में सांसद तेजी से फैल रहे इस संक्रामक रोग से लड़ने के लिए 8 अरब डॉलर से ज्यादा की राशि देने पर राजी हो गए हैं.

साभार : यह लेख मूल रूप से समाचार एजेंसी आईएएनएस द्वारा अंग्रेजी में लिखा गया है. यह मूल लेख का हिंदी अनुवाद है.

Source: DainikBhaskar.com

Related posts