कुछ ही समय में शुरू होने वाला है IND vs ENG के बीच सेमीफाइनल, जानें बारिश आने पर किसी टीम को फाइनल टिकट? – ABP News

IND Women vs ENG Women: दोनों टीमों के बीच अगर ये मुकाबला रद्द होता है तो यहां टीम इंडिया को फाइनल का टिकट दिया जाएगा. फिलहाल मैच 10-10 ओवरों का ही हो सकता है जिसका फैसला 11 बजकर 6 मिनट पर किया जाएगा.

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टॉस को रद्द कर समय को 11 बजकर 6 मिनट कर दिया है. इस दौरान अंपायर्स पिच और मैदान का जाएजा लेंगे. अगर ऐसे में मैच शुरू होने की थोड़ी सी भी संभावना बनती है तो दोनों टीमों के बीच 10-10 ओवर का मैच करवाया जाएगा. फिलहाल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में मैच रद्द होने की पूरी संभावना है. टीम इंडिया अब तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है और टीम ने सभी 4 मैच अपने नाम किए हैं. हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी की नजर अब फाइनल मुकाबले पर ही है.

☔ India v England weather updateTo complete a 10 over a side match, the toss must be held by 4.36pm local time, and play must commence by 4.51pm local time.We will keep you updated as the day progresses.#INDvENG | #T20WorldCup pic.twitter.com/MVUfMBcuC4— T20 World Cup (@T20WorldCup) March 5, 2020

मैच रद्द होने पर क्या होगा?

11 बजकर 6 मिनट पर अंपायर्स मैदान पर आएंगे जहां ये फैसला लिया जाएगा कि दोनों टीमों के बीच 10-10 ओवर का मैच हो पाएगा या नहीं. अगर हुआ तो दोनों टीमें ये मुकाबला खेलेंगी और अगर नहीं हुआ तो मैच को रद्द कर टीम इंडिया को सीधे फाइनल मुकाबले का टिकट दे दिया जाएगा. वहीं दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज ही दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा. यहां जो टीम जीतेगी वो सीधे भारत के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगी.

बता दें कि महिला टी20 वर्ल्ड कप में रिजर्व दिन नहीं रखा गया है यानी की कोई भी मैच दूसरे दिन तक नहीं जाएगा. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच भी ठीक इसी मैदान पर ये मुकाबला खेला जाएगा. इन दोनों के बीच भी अगर मैच रद्द होता है तो जिस टीम के प्वाइंट्स ग्रुप टेबल में ज्यादा होंगे वो सीधे फाइनल में पहुंचेगी.

नियम के अनुसार किसी भी टी20 मैच को उस वक्त मान्यता दी जाती है अगर कम से कम से उस मैच में दोनों इनिंग्स में 5-5 ओवरों का खेल हुआ है. लेकिन आईसीसी नियम के अनुसार अब इसे 10 ओर कर दिया गया है. यानी की हर टीम को 10 ओवर का मुकाबला खेलना होगा नहीं तो मैच रद्द होने पर किसी एक टीम को जीत मिलती है.

Related posts