Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली एनसीआर में मौसम ने फिर मारी पलटी, छाने लगा अंधेरा, ठंडी हवा का भी जोर; बारिश के आसार – Jansatta

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली एनसीआर में मौसम ने फिर मारी पलटी, छाने लगा अंधेरा, ठंडी हवा का भी जोर; बारिश के आसार

Weather Updates: मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, 24-48 घंटे में दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश होगी





जनसत्ता ऑनलाइन
Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र

नई दिल्ली | Updated: March 4, 2020 7:10 PM

image
दिल्ली में अगले 24-48 घंटों में भारी बारिश के आसार। (फाइल फोटो)

दिल्ली और एनसीआर में एक हफ्ते की खिलखिलाती धूप के बाद बुधवार को एक बार फिर मौसम ने पलटी मारी। दोपहर में धूप के बाद यहां ज्यादातर इलाकों में बादलों की वजह से अंधेरा छाने लगा। साथ ही ठंडी हवाओं के चलने से अगले 24 घंटे के अंदर भारी बारिश के आसार हैं। स्काईमेट वेदर के मुताबिक, दिल्ली के मध्य, पूर्व, उत्तर-पूर्व, दक्षिण-पूर्व, दक्षिण पशअचिम, शहादरा और पश्चिमी दिल्ली में 7 मार्च तक बारिश के साथ ठंडी हवाएं चलती रहेंगी। इस बीच आंधी आने की भी संभावनाएं हैं।

इसी बीच दिल्ली से लगे हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में मौसम में बदलाव शुरू भी हो गया। पानीपत, पलवल और गाजियाबाद में तेज हवाओं के साथ बूंदाबादी हुई। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में कई अन्य इलाकों में भी बारिश होगी।

दिल्ली में उमस भरी रही सुबहः इससे पहले दिल्ली में बुधवार की शुरुआत उमस भरी सुबह के साथ हुई। सुबह न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस सीजन के औसत से एक डिग्री ज्यादा था। हवा में नमी का स्तर 98% दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिकों ने सुबह आसमान साफ रहने के बाद दिन में हल्के बादल छाए रहने का अनुमान जताया था। अधिकतम तापमान लगभग 28 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है।

बिहार-झारखंड में भारी बारिश का अनुमानः अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा का भी अनुमान है। कॉन्फ्लुएंस जोन के कारण बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में गरज के साथ अच्छी बारिश हो सकती है। यहा पहले ही दो-तीन दिनों में हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई। अगले 24 से 48 घंटो के दौरान, बिहार, झारखण्ड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अच्छी बारिश जारी रहने का अनुमान है। पूर्वी भारत में कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है।

Also Read

  • यूपी-बिहार-झारखंड में बारिश के आसार, जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का हाल

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पूर्वी भारत के भागों पर कई मौसमी सिस्टम विकसित होंगे जिसकी वजह से पूर्वी राज्यों में मौसम बदलेगा। झारखंड में जमशेदपुर, रांची, चाईबासा में वर्षा की तीव्रता अधिक हो सकती है। जबकि दक्षिणी बिहार में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की वर्षा की संभावना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  • Tags:
  • Bihar
  • Delhi Ncr
  • Delhi Ncr Weather
  • India Weather
  • Jharkhand

Related posts