भारत में 18 हुई कोरोना के मरीजों की संख्या, इटली से आए 14 पर्यटकों और एक भारतीय की रिपोर्ट पॉजिटिव – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • दिल्ली, हैदराबाद और जयपुर में एक-एक मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं
  • जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती मरीज इटली का पर्यटक, पत्नी की दोबारा जांच
  • इटली से आए पर्यटकों के दल के अन्य सदस्यों को दिल्ली के आईटीबीपी के क्वारेंटिन सेंटर में रखा गया
  • इनके संपर्क में तीन भारतीय टूर ऑपरेटर्स भी आए, 14 पर्यटक और 1 भारतीय में कोरोना की पुष्टि

नई दिल्ली

भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। इटली से आए 14 पर्यटकों और इसी टीम के एक भारतीय की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा दिल्ली, हैदराबाद और जयपुर में एक-एक मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उधर, नोएडा में कोरोना वायरस के संदेह में तीन बच्चों समेत जिन छह लोगों के नमूने लिए गए थे, उनकी जांच नेगेटिव पाई गई है।

इटली से आए पर्यटकों को कोरोना

इटली से आए पर्यटकों के दल में अधिकतर लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती 69 वर्षीय पर्यटक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इस दल में मौजूद 21 पर्यटकों और तीन भारतीय टूर ऑपरेटर्स को दिल्ली स्थित आईटीबीपी के क्वारेंटिन सेंटर में रखा गया है। जयपुर में भर्ती पर्यटक की पत्नी के नमूने की जांच भी मंगलवार को पॉजिटिव आई है, लेकिन उसके नमूने को फिर से जांच के लिए पुणे भेजा गया है। आईटीबीपी के क्वारेंटिन सेंटर में रखे गए टीम के सदस्यों की जांच रिपोर्ट बुधवार को आई है। इनमें 14 पर्यटक और 1 भारतीय को कोरोना से संक्रमित पाया गया है।

यह भी पढ़ें: घर में बच्चे हैं तो कोरोना वायरस के बारे में जान लें ये 6 बातें

नोएडा के छह लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव

नोएडा में कोरोना वायरस के संदेह में तीन बच्चों समेत जिन छह लोगों के नमूने लिए गए थे, उनकी जांच नेगेटिव पाई गई है। अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। हालांकि सभी छह लोगों को अगले 14 दिन के लिए अपने-अपने घर में अलग थलग रहने को कहा गया है। अधिकारियों ने बताया कि अगर उनमें कोविड-19 के लक्षण नजर आते हैं तो उनके नमूनों की फिर से जांच की जाएगी। नोएडा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को जिन लोगों के नमूने लिए थे उनमें एक दंपति और 12 वर्ष का उनका बेटा, एक महिला और उसके दो बच्चे शामिल थे। ये छह लोग दिल्ली के एक व्यक्ति द्वारा दी गई पार्टी के दौरान उसके संपर्क में आ गए थे। इस व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी।

कोरोना वायरस: घबराने की जरूरत नहीं, जागरूक रहने का वक्त।
कोरोना वायरस: घबराने की जरूरत नहीं, जागरूक रहने का वक्त।दिल्ली-एनसीआर में सोमवार से कोरोना वायरस को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है। सोशल मीडिया पर तमाम तरह की बातें कही जा रही हैं, लेकिन ऐसे वक्त में आपको घबराने की नहीं बल्कि जागरूक रहने की जरूरत है। देखिए कोरोना वायरस से आपको क्यों नहीं घबराना चाहिए।

आईटीबीपी सेंटर में रखे गए हैं इटली से आए पर्यटक
आईटीबीपी सेंटर में रखे गए हैं इटली से आए पर्यटक

Related posts