जापान में बंद हुआ एक सिनेमाघर, आखिरी शो में दिखा आमिर खान की ‘थ्री इडियट्स’ का जलवा

बॉलीवुड डेस्क. राजकुमार हीरानी के डायरेक्शन में बनी आमिर खान स्टारर फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ को रिलीज हुए भले ही 10 साल से ज्यादा वक्त गुजर चुका हो, लेकिन इसका जलवा अब भी बरकरार है। हाल ही मेंजापान के ओसाका शहर मेंएक सिनेमाघर बंद हो गया, परखास बात ये है कि वहां आखिरी शो में प्रदर्शित होने वाली फिल्म’थ्री इडियट्स’ ही रही। थिएटर की ओर से बताया गया कि ये आखिरी शो हाउस फुल रहा।

थिएटर की ओर से अपने लास्ट शो को लेकर29 फरवरी कोएक ट्वीट किया गया, जिसमें लिखा था, ‘फ्यूज लाइन सिनेमा का आखिरी शो आज 15.30 बजे होगा। ये काफी अच्छा होगा और इसमें 131 दर्शक रहेंगे। ये हाउसफुल है… धन्यवाद।’

दुनियाभर में पसंद कीगई फिल्म

थ्री इडियट्स भारत में 25 दिसंबर 2009 को रिलीज हुई थी और इसमेंआमिर के अलावा आर. माधवन, शरमन जोशी, करीना कपूर, ओमी वैद्य और बोमन ईरानी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आए थे। वहीं जापान में ये फिल्म साल 2013 में डब होकररिलीज हुई थी। वहां के अलावा ताइवान, हॉन्गकॉन्ग, दक्षिण कोरिया और चीन में भी इस फिल्म को रिलीज किया गया, और भारत की तरह ही वहां पर भी इसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिला।

नॉवेल पर आधारित है फिल्म की कहानी

इस कॉमेडी ड्रामा फिल्म की कहानी चेतन भगत के उपन्यास ‘फाइव प्वॉइंट समवन’ पर आधारित थी, जो इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले तीन दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती रहती है। इस फिल्म के जरिए भारतीय शिक्षा प्रणाली के दबावों को उजागर किया था। रिलीज के बाद इस फिल्म ने कमाई के कई नए रिकॉर्ड भी बनाए थे। साल 2009 में रिलीज हुई ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

थिएटर की ओर से किया गया आखिरी ट्वीट

Aamir Khan, Kareena Kapoor 3 Idiots Latest News and Updates On Japan Movie Theatre Last Show

Source: DainikBhaskar.com

Related posts