कोर्ट के अंदर AAP पार्षद ताहिर पर हो रही थी सुनवाई, बाहर लगाए जा रहे थे ‘जय श्रीराम’ और ‘हर-हर महादेव’ के नारे – Jansatta

बुधवार को हुसैन की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई हुई। इस दौरान कुछ लोगों ने अदालत के बाहर ‘जय श्री राम’ और ‘हर हर महादेव’ के नारे लगाए।





वार्ड संख्या 59 नेहरू विहार के निगम पार्षद ताहिर हुसैन। फोटो: ANI

आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन पर दंगे भड़काने और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के एक कर्मी की हत्या का आरोप है। बुधवार को हुसैन की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई हुई। इस दौरान कुछ लोगों ने अदालत के बाहर ‘जय श्री राम’ और ‘हर हर महादेव’ के नारे लगाए। गिरफ्तारी की आशंका के चलते हुसैन ने मंगलवार को अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी। बुधवार को उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए, जिला और सत्र न्यायाधीश सुधीर कुमार जैन ने मामले की जांच कर रहे संबंधित एसआईटी अधिकारी को केस फाइल के साथ आने का निर्देश दिया। मामले की सुनवाई गुरुवार 12.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

आदेश की घोषणा के बाद, अधिवक्ताओं के एक समूह ने अदालत कक्ष के बाहर नारे लगाए। मृतक आईबी कर्मचारी के पिता द्वारा दायर शिकायत पर पुलिस ने ताहिर हुसैन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। हिंसा और हत्या के आरोपों के चलते उन्हें पिछले सप्ताह दिल्ली के सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। हालांकि, उन्होंने दंगों या आईबी कर्मचारियों की हत्या में किसी भी तरह की भागीदारी से इनकार किया है। हुसैन के नाम दो और एफआईआर हो चुकी हैं एक दयालपुर थाने में और दूसरी खजूरी खास थाने में।

[embedded content]

[embedded content]

उत्तर पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के बाद लोगों का जीवन आहिस्ता-आहिस्ता पटरी पर लौट रहा है। वहीं कड़ी सुरक्षा के बीच सरकार की ओर से राहत और पुनर्वास का काम भी शुरू हो गया है। इसके अलावा हिंसा प्रभावित इलाकों में सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में अभिभावक शिक्षक (पीटीएम) बैठक का आयोजन कराया जा रहा है। पुलिस जाफराबाद, मौजपुर बाबरपुर, चांद बाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार और मुस्तफाबाद में फ्लैग मार्च कर रही हैं और स्थानीय लोगों के साथ बैठकें कर रही हैं। इन इलाकों में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) से संबंधित प्रदर्शनों को लेकर हिंसा भड़की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Related posts