कोरोनावायरस: दिल्ली में नहीं हो रही है स्क्रीनिंग, जयपुर पहुंचने पर पाया गया पॉजिटिव – आज तक

  • राजस्थान का आरोप, दिल्ली में नहीं हो रही स्क्रीनिंग
  • इटली का पर्यटक पाया गया कोरोनावायरस पॉजिटिव
  • रैपिड रिस्पॉन्स टीम का गठन, मेडिकल कॉलेज अलर्ट

कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली की लापरवाही पूरे देश पर भारी पड़ रही है. जयपुर में इटालियन पर्यटक कोरोना वायरस का पॉजिटिव पाया गया है. उसकी पत्नी का केस भी संदिग्ध है. रिपोर्ट के मुताबिक ये लोग दिल्ली एयरपोर्ट से होते हुए जयपुर पहुंच गए मगर वहां पर किसी ने इनकी स्क्रीनिंग नहीं की.

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने मामला उठाया है कि दिल्ली में केंद्र सरकार कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की स्क्रीनिंग कर उन्हें रोकने का प्रयास करें ताकि वह देश के दूसरे हिस्सों में नहीं फैले.

राजस्थान का आरोप दिल्ली में नहीं हो रही स्क्रीनिंग

इटली के जिस पर्यटक में कोरोना वायरस पाया गया है. वह दिल्ली से बस से जयपुर पहुंचा और फिर आगरा तक पहुंच गया. राजस्थान सरकार ने केंद्र सरकार को इसकी जानकारी दे दी है और कहा है कि दिल्ली में एयरपोर्ट पर इनकी स्क्रीनिंग नहीं की गई. इटली से बड़ी संख्या में भारतीय भी जयपुर लौटे हैं जिनसे आज तक ने बातचीत की तो पता चला कि दिल्ली एयरपोर्ट पर उनकी स्क्रीनिंग नहीं की गई.

इन लोगों ने इटालियन पर्यटक के अंदर कोरोना वायरस पॉजिटिव होने के बाद सरकार से खुद संपर्क साधा तो सरकार ने एहतियातन इन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इनका सैंपल जांच के लिए पुणे भेजा है.

फैशन डिजाइनिंग की छात्रा का नहीं हुआ टेस्ट

पढ़ें- कोरोना का खौफः ईरान में 54 हजार से ज्यादा कैदी रिहा, 23 सांसदों में टेस्ट पॉजिटिव

इटली के मिलान में फैशन डिजाइनिंग करने वाली एक छात्रा ने कल शाम राजस्थान सरकार से संपर्क किया कि वह इटली से जयपुर पहुंच गई है और अपनी जांच कराना चाहती है. उसने भी राज्य सरकार को बताया है कि दिल्ली में एयरपोर्ट पर उसकी कोई स्क्रीनिंग नहीं की गई है. इस विदेशी पर्यटक के अंदर कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है वह पिछले कई दिनों से राजस्थान घूम रही थी और उसके संपर्क में कई लोग आए हैं जिसकी वजह से लोगों में दहशत है.

पढ़ें- कोरोना के मरीज से UP के 3 शहरों में हड़कंप, आगरा-बुलंदशहर में भी जांच

रैपिड रिस्पांस टीम का गठन

राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव ने कहा कि कि राज्य में कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए सभी मेडिकल कॉलेजों पर रैपिड रिस्पांस टीम का गठन कर दिया गया है. राजस्थान सरकार ने अब हवाई और सड़क के अलावा रेल मार्ग से आने वाले सभी विदेशी पर्यटकों की स्क्रीनिंग करने के आदेश दिए हैं.

Related posts